बिहार

bihar

RJD से NDA नेताओं का सवाल- 'क्या बिहार की जेलों में भी चलाएंगे सदस्यता अभियान?'

By

Published : Feb 12, 2022, 5:27 PM IST

संगठन की मजबूती के लिए आरजेडी का अभियान (RJD Campaign for Strength of Organization) जारी है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लालू प्रसाद यादव की मौजूदगी में पार्टी ने भावी रणनीतियों का ऐलान किया है. आरजेडी के अभियान पर एनडीए नेताओं ने सवाल खड़े किए हैं. पढ़ें ये रिपोर्ट..

एनडीए नेताओं का आरजेडी पर हमला
एनडीए नेताओं का आरजेडी पर हमला

पटना:आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद अब आरजेडी का सदस्यता अभियान (RJD Membership Campaign) की शुरूआत की गई है. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD President Lalu Yadav) ने इसकी शुरुआत कराई है. साथ ही लालू प्रसाद यादव की मौजूदगी में पार्टी ने भावी रणनीतियों का ऐलान किया है. आरजेडी के अभियान पर एनडीए नेताओं ने सवाल खड़े किए हैं.

ये भी पढ़ें-12 फरवरी को लालू करेंगे RJD के सदस्यता अभियान की शुरुआत, 30 जून तक 1 करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद आरजेडी ने पार्टी की भावी रणनीति का खुलासा किया है. पार्टी सदस्यता अभियान चलाएगी जिसके लिए एक करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है. आरजेडी के लिए लक्ष्य पूरा करना कठिन चुनौती है. ऐसे में आरजेडी द्वारा निर्धारित लक्ष्य को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन नेताओं की ओर से सवाल (NDA Leaders attack on RJD) खड़े किए गए हैं.

''आरजेडी को यह भी बताना चाहिए कि क्या वह जेलों में भी सदस्यता अभियान चलाएंगे. बड़ी संख्या में लिखे नेता जेल के अंदर हैं. कहीं सदस्यता अभियान चलाने के दौरान वह कानूनी पचड़े में ना फंस जाएं.''-नीरज कुमार, मुख्य प्रवक्ता, जेडीयू

''आरजेडी ने जो लक्ष्य निर्धारित किया है वह तो पूरा होने वाले नहीं है. बीजेपी जैसी पार्टी की वह देखा देखी जरूर कर रहे हैं. आरजेडी जैसी जातिवादी पार्टी के लिए सदस्यता का कोई मतलब नहीं रह जाता है. आरजेडी को तो जाति और परिवार से मतलब है.''-देवेश कुमार, विधान पार्षद, बीजेपी

बता दें कि आरजेडी ने इस बार सदस्यता शुल्क 10 रुपये रखा है. इस अभियान के लिए यह भी शर्त रखी गई है कि जो व्यक्ति शराब का सेवन नहीं करता हो, वही आरजेडी का सदस्य बन सकता है. सदस्यता अभियान को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि पार्टी को मजबूती देने के लिए लगना होगा. उन्होंने सदस्यता दिलाने के लिए लालू प्रसाद यादव का धन्यवाद किया. आरजेडी ने एक करोड़ से ज्यादा सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details