बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अर्ध निर्मित रॉकेट लॉन्चर और हथियार समेत पकड़े गए 3 नक्सली, झारखंड में करते थे सप्लाई

दानापुर पुलिस और एसटीएफ की टीम ने बड़ी सफलता हासिल की है. दानापुर थाना क्षेत्र के नक्सली गतिविधियों में शामिल जखीरे को मिनी फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. वहीं इसमें शामिल तीन नक्सलियों की गिरफ्तारी भी की गई है. बता दें कि 12 सालों से इस नक्सली नक्सली गतिविधियों में शामिल हैं.

By

Published : Apr 1, 2021, 9:34 AM IST

विस्फोटक सामाग्री बरामद
विस्फोटक सामाग्री बरामद

पटना: दानापुर में एसटीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर गजाधरचक स्थित सर्विस सेंटर में छापेमारी की है. बिहार और झारखंड के नक्सलियों को आग्नेयास्त्र और विस्फोटक आपूर्ति करने वाले नक्सलीगौतम सिंह उर्फ प्रेम राज, उसके भाई राकेश सिंह और मो. बारूद्दीन को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार गौतम के पास से 4 डेटोनेटर, सुरक्षा पिन, लीवर हैंड ग्रेनेड, दो सुरक्षा फ्यूज, एक प्रीश्चोर स्वीच, दो हैंड ग्रेनेड और तीन रॉकेट लांचर बनोन का नक्शा समेत आदि उपकरण बरामद किया गया है.

इसे भी पढ़ें:जहानाबाद पहुंची पटना STF की टीम, छापेमारी कर दो नक्सलियों को किया गिरफ्तार

नक्सली को किया गिरफ्तार
एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार गौतम सिंह उर्फ प्रेम राज के निशानदेही पर मछुआ टोली से मो बारूद्दीन और गजाधरचक से राकेश सिंह को गिरफ्तार किया गया है. एसटीएफ सूत्रों ने बताया कि जहानाबाद जिले के करौना ओपी के बिस्तौल गांव में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर दो कुख्यात नक्सली परशुराम सिंह बिस्तौल निवासी और रामजीचक निवासी संजय सिंह को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार परशुराम सिह और संजय सिंह के निशानदेही पर दानापुर थाने के गजाधरचक स्थित सर्विस सेंटर में छापेमारी की गई है. साथ ही गिरफ्तार परशुराम सिंह के पुत्र गौतम सिंह को भी गिरफ्तार किया है.

विस्फोटक सामाग्री बरामद.

बिहार और झारखंड के नक्सलियों को आपूर्ति
गिरफ्तार गौतम करौना ओपी के बिस्तौल गांव का मूल निवासी है. फिलहाल थाने के गजाधरचक में किराये के मकान में लेकर बाइक और चार पहिया वाहन का सर्विस सेंटर चलता था. सर्विस सेंटर के आड़े में पिछले तीन-चार वर्षों से नक्सलियों को आग्नेयास्त्र और विस्फोटक सामान को बिहार और झारखंड के नक्सलियों को आपूर्ति किया जाता था. गिरफ्तार परशुराम सिंह, संजय सिंह और गौतम सिंह कुख्यात नक्सली लीडर स्व. अरविंद सिंह उर्फ देव कुमार सिंह के पोलित ब्यूरो सदस्य के सहयोग कर रहे है.

विस्फोटक सामाग्री बरामद.

ये भी पढ़ें:जमुई में छापेमारी के दौरान हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, गुप्त सूचना के आधार पर एसपी अभियान ने किया गिरफ्तार

नक्सलियों को किया जाता था सप्लाई
एसटीएफ सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार गौतम सिंह के पिता परशुराम सिंह भी 5-6 साल पूर्व में गजाधरचक में लेटर मशीन का काम करते थे. आग्नेयास्त्र और विस्फोटक बनाकर नक्सलियों को सप्लाई किया जाता था. एएसपी विनीत कुमार ने बताया कि एसटीएफ की विशेष टीम ने गजाधरचक स्थित सर्विस सेंटर में छापेमारी कर नक्सली गौतम सिंह का गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार गौतम सिंह के निशानदेही पर मछुआ टोली से मो. बारूद्दीन को गिरफ्तार किया गया है.

एसटीएफ के विशेष टीम ने गजाधरचक से प्रेमराज उर्फ गौतम सिंह को आग्नेयास्त्र और विस्फोटक उपकरण के साथ गिरफ्तार कर थाने के हवाले किया गया है.-अजीत कुमार साहा,थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details