बिहार

bihar

By

Published : Jul 27, 2019, 11:56 AM IST

ETV Bharat / state

गिरफ्तार शिक्षकों के पक्ष में आए बीजेपी MLC, कहा- फौरन रिहा करे सरकार

'समान काम समान वेतन' की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे शिक्षकों को सत्ताधारी बीजेपी के विधान पार्षद का समर्थन मिला है. उन्होंने न केवल उनकी मांगों को जायज ठहराया है बल्कि गिरफ्तार शिक्षकों की जल्द रिहाई की मांग की है.

नियोजित शिक्षकों के पक्ष में नवल किशोर यादव

पटना: बीजेपी के विधान पार्षद नवल किशोर यादव ने प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार हुए शिक्षकों की रिहाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षकों के साथ बहुत गलत हो रहा है. सरकार को उनकी मांगों पर गौर करना चाहिए. उन्होंने कहा कि समान काम के बदले समान वेतन की मांग करना उनकी सही मांग है.

नवल किशोर यादव, विधान पार्षद, बीजेपी


शिक्षकों की फौरन रिहाई हो
बीजेपी नेता नवल किशोर यादव ने कहा है कि नियोजित शिक्षकों के साथ बहुत गलत हो रहा है. सदन में भी हमने मांग उठाई है, लेकिन सरकार ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है. सरकार को तुरंत उन शिक्षकों को रिहा करना चाहिए.


गिरफ्तारी के विरोध में फिर प्रदर्शन
दरअसल, 18 जुलाई को नियोजित शिक्षकों ने प्रदर्शन किया था. उस दौरान कुछ शिक्षकों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया. इसके विरोध में शनिवार को भी कई शिक्षक संघ प्रदर्शन कर रहे हैं.


'समान काम समान वेतन' की मांग
बिहार के 3 लाख 56 हजार नियोजित शिक्षक समान कार्य के लिए समान वेतन की मांग को लेकर काफी समय से आंदोलनरत हैं. पटना हाई कोर्ट ने शिक्षकों के हक में फैसला सुनाया था और बिहार सरकार को समान वेतन देने का निर्देश दिया था. हालांकि बिहार सरकार ने इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details