बिहार

bihar

By

Published : Aug 7, 2019, 9:46 PM IST

ETV Bharat / state

NMC बिल के खिलाफ 8 अगस्त का राष्ट्रव्यापी आंदोलन स्थगित, जानें क्या है वजह?

सचिव ब्रजनंदन कुमार ने कहा है कि बिहार में आई बाढ़, जम्मू-कश्मीर का मसला और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन को लेकर आईएमए ने यह फैसला लिया है.

डिजाइन इमेज

पटना:देशभर में एनएमसी बिल के खिलाफ डॉक्टरों का आंदोलन जारी है. ऐसे में डॉक्टरों ने आगामी 8 अगस्त को राष्ट्रव्यापी आंदोलन का आह्वान किया था. लेकिन, सरकार के आश्वासन पर डॉक्टरों ने फिलहाल के लिए इस आंदोलन को स्थगित कर दिया है.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन बिहार ब्रांच के सचिव ब्रजनंदन कुमार ने बताया कि 8 अगस्त को होने वाले राष्ट्रव्यापी आंदोलन को स्थगित कर दिया गया है. सरकार ने समस्या के निदान का आश्वासन दिया है. इसलिए वह इंजतार करेंगे.

आईएमए सचिव का बयान

'एनएमसी बिल के खिलाफ हैं'
सचिव ब्रजनंदन कुमार ने कहा है कि बिहार में आई बाढ़, जम्मू-कश्मीर का मसला और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन को लेकर आईएमए ने यह फैसला लिया है. फिलहाल के लिए डॉक्टर्स शांत रहेंगे. लेकिन, उनकी मांग नहीं बदलेगी. वह एनएमसी बिल नहीं चाहते हैं.

बता दें कि आईएमए के आह्वान पर देशभर के सभी डॉक्टर बीते गुरुवार से हड़ताल पर चल रहे थे. इस क्रम में पटना एम्स, पीएमसीएच और जिले भर के तमाम डॉक्टरों ने कैंडल मार्च और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का फोटो दहन कर एनएमसी बिल को वापस लेने मांग की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details