बिहार

bihar

Bihar Sports News: सन्नी राज ने नेशनल यूथ एथेलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक

By

Published : Mar 12, 2023, 9:45 PM IST

बिहार के लाल खेल के माध्यम से अपनी पहचान बनाने के साथ-साथ बिहार का नाम रोशन कर रहे हैं. सन्नी राज ने कर्नाटक में चल रहे 18 वें नेशनल यूथ एथेलेटिक्स चैंपियनशिप (National Youth Athletics Championship in Karnataka) के ट्रिपल जम्प में कांस्य पदक जीता है. मंत्री और अधिकारियों ने उन्हें बधाई दी है.

सन्नी राज
सन्नी राज

पटना: कर्नाटक में चल रहे 18 वें नेशनल यूथ एथेलेटिक्स चैंपियनशिप के ट्रिपल जम्प में बिहार के सन्नी राज ने कांस्य पदक (Sunny Raj won bronze in Karnataka) जीता है. इस बात की जानकारी बिहार खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रवीन्द्रण शंकरण ने दी. सन्नी राज की इस सफलता पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र राय, सचिव वन्दना प्रेयसी और बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रवीन्द्रण शंकरण ने सन्नी राज को जीत की बधाई दी है और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

इसे भी पढ़ेंःसारण की बेटी सुहानी का खेलो इंडिया अकादमी में चयन, लेंगी निशुल्क प्रशिक्षण

बिहार के लिए गौरव की बात: खेल प्राधिकरण के डीजी रविंद्र शंकरण का मानना है कि जिस तरह से बिहार के खिलाड़ी आगे बढ़ रहे हैं, यह बिहार के लिए गौरव की बात है. खिलाड़ियों को बहुत जल्द खेल उपकरण के साथ-साथ खेल के गुर सिखाने का काम किया जाएगा जिससे कि बिहार के उन तमाम खिलाड़ियों को अच्छा प्लेटफार्म मिल सकेगा. जहां से वह अपना कैरियर की शुरुआत कर आगे बढ़ेंगे और देश-दुनिया में अपना नाम और पहचान बनायेंगे. रविंद्र शंकरण ने कहा कि खुशी की बात यह है कि एकलव्य फुटबॉल खिलाड़ी राहुल कुमार चयन वेस्ट बंगाल के मोहन बगान 21 isl टीम के लिए चयन किया गया है.

पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी जरूरी: खेल विभाग बिहार के खिलाड़ियों को लेकर लगातार कार्य कर रहा है. बिहार के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा बिहार का नाम रोशन कर रहे हैं. पाटलिपुत्र खेल परिसर में हुए विश्वस्तरीय की खोज प्रतियोगिता निडजैम में भी काफी खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा कर नेशनल यूथ चैंपियनशिप में भी अपना परचम लहरा रहे हैं. बिहार के लाल सनी राज छोटी उम्र से पढ़ाई के साथ-साथ खेल में रुचि दिखाते हुए यहां तक पहुंचे. उनका मानना है कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी जरूरी है. खेल से भी अपना करियर बनाया जा सकता है.

"कर्नाटक में चल रहे 18 वें नेशनल यूथ एथेलेटिक्स चैंपियनशिप के ट्रिपल जम्प में बिहार के सन्नी राज ने कांस्य पदक जीता है. सन्नी राज को जीत की बधाई हम उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं" -रवीन्द्रण शंकरण, महानिदेशक, बिहार खेल प्राधिकरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details