बिहार

bihar

मसौढ़ी के गांधी मैदान में हुआ सामूहिक नमाज, नमाजियों ने दहेज नहीं लेने का लिया संकल्प

By

Published : May 3, 2022, 5:06 PM IST

कोरोना के कारण एक लंबे अर्से के बाद ईद के मौके पर मसौढ़ी गांधी मैदान में सामूहिक नमाज पढ़ने का कार्यक्रम आयोजित (Eid Festival in Masaurhi) किया गया. जिसमें हजारों की संख्या में समाज के लोग शामिल हुए और नमाद अदा कर अमन-चैन की दुआ मांगी. पढ़ें पूरी खबर..

मसौढ़ी में ईद पर्व
मसौढ़ी में ईद पर्व

पटना(मसौढ़ी):प्रदेश भर में ईद पर्व (Eid Festival in Bihar) हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में मसौढ़ी में ईद पर्व का गजब का उत्साह देखने को मिला. यहां के गांधी मैदान में सामूहिक नमाज का कार्यक्रम रखा गया था. जिसमें हजारों की संख्या में समाज के लोग शामिल हुए और एकसाथ नमाज पढ़ा. इस कार्यक्रम की बेहद खास बात यह रही कि इमाम ने नमाजियों को दहेज नहीं लेने का संकल्प दिलाया. जिसे नमाजियों ने सहर्ष स्वीकार करते हुए हर गुनाहों से तौबा किया.

यह भी पढ़ें:पटना में ईद पर्व को लेकर पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, भीड़भाड़ इलाकों पर विशेष नजर

लोगों में दिखा उत्साह:मसौढी गांधी मैदान में ईद उल फितर के मौके पर नमाज पढ़े जाने की परंपरा रही है. लेकिन कोरोना के कारण लंबे अर्से से सामूहिक नमाज पढ़ने का कार्यक्रम नहीं हो रहा था. इस बार कोरोना का असर कम होने के कारण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें हर आयु वर्ग के नमाजी शामिल हुए. खासतौर पर बच्चों में ईद पर्व को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिला. हर चेहरे खिले हुए दिखे, हर तरफ खुशी का माहौल देखने को मिला.

मांगी अमन चैन की दुआ:कार्यक्रम में शामिल लोगों ने नमाज अदाकर अमन चैन की दुआ मांगी. नमाज पढ़ाने वाले इमाम साहब ने समाज के लोगों को दहेज नहीं लेने का संकल्प दिलाया. उन्होंने कहा कि गरीब को अपनी बेटी की शादी कराने में काफी दिक्कत होती है. ऐसे में यदि हमलोग दहेज नहीं लेने का संकल्प करे तो इससे उनकी काफी मदद मिल जाएगी. उन्होंने कहा कि ईद के दिन नमाज का बहुत महत्व होता है सभी गुनाहों से माफी मिल जाती है.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम:पूरे मसौढ़ी में तकरीबन 22 जगहों पर नमाज के लिए मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई थी. ऐसे में पर्व को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. मौके पर एसडीएम, एएसपी सहित सभी थानों के पुलिस सीओ बीडीओ उपस्थित रहे. पुरानी बाजार मस्जिद ईदगाह से लेकर के नेताओ पीपला, दनाडा, पुनपुन तमाम जगहों पर नमाज के लिए खास इंतजाम किए गए थे. लेकिन सबसे खास मसौढी गांधी मैदान में नमाज पढ़ा जा रहा है.

यह भी पढ़ें:रोहतास में ईद को लेकर पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details