बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा मेडिकल कॉलेज में हड़ताल के दौरान 24 घंटे यहां मिलेगी दवा

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अमृत फार्मेसी में हड़ताल के दौरान 24 घंटे दवा मिलेगी, ताकि गंभीर रूप से बीमार मरीजों को कोई परेशानी न हो.

By

Published : Jan 22, 2020, 11:44 PM IST

Nalanda Medical College
Nalanda Medical College

पटना:राजधानी के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हड़ताल के दौरान 24 घंटे दवा काउंटर खुली रहेगी और वहां से लोगों को दवा मिलेगी. केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने पूरे बिहार में 3 दिनों तक थोक और खुदरा दवा दुकान बंद करने का ऐलान किया है. वहीं, इस हड़ताल को देखते हुए प्रदेश के कई सरकारी अस्पताल ने 24 घंटे दवा देने का निर्णय लिया है.

पर्चा लेकर भटक रहे मरीज

पर्चा लेकर भटक रहे मरीज
बता दें कि कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की ओर से हड़ताल के कारण 3 दिनों तक दवा दुकानें पूरे बिहार में बंद रहेगी. दुकानें बंद होने के कारण सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाजरत मरीज दवा की खोज में दर-दर भटक रहे हैं. लेकिन, उन्हें दवाईयां नहीं मिल रही हैं.

पेश है रिपोर्ट

24 घंटे मिलेगी दवा
आपातकालीन रोग से लड़ने वाली जीवन रक्षक दवा फर्मासिस्ट एक्सपर्ट की ओर से अमृत फार्मेसी में 24 घंटे दवा मिलेगी, ताकि गंभीर रुप से बीमार मरीजों को कोई परेशानी न हो. फार्मासिस्ट एक्सपर्ट ने बताया कि कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन सरकार पर दबाव बना रही है, ताकि गलत तरीके से दवा बेची जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details