बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए एक बार फिर से निगम प्रशासन तैयार, शहर होगा सैनिटाइज

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है. कोरोना जांच की संख्या में तेजी लाई जा रही है. साथ ही निगम प्रशासन संक्रमित पाए गए क्षेत्रों में एक बार फिर से सैनिटाइजेशन का कार्य कराएगा.

By

Published : Apr 3, 2021, 2:28 PM IST

हिमांशु शर्मा, नगर आयुक्त
हिमांशु शर्मा, नगर आयुक्त

पटना: बिहार में 3 माह बाद एक बार फिर सेकोरोना विस्फोट हुआ है. 600 से ज्यादा संक्रमित मरीज मिलने के बाद प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया है. अकेले राजधानी में लगभग 290 से ज्यादा मरीज मिलने के बाद एक बार फिर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में दिख रहा है.
जिन इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं, उन इलाके को कंटेंमेंट जोन के रूप में तब्दील करने की तैयारी की जा रही है. वहीं निगम प्रशासन उन इलाकों में एक बार फिर से सैनिटाइज करने को लेकर अपनी कमर कस लिया है.

इसे भी पढ़ें:कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर विपक्ष ने जताई चिंता, सरकार से की जांच और इलाज की मांग

बढ़ रही संक्रमित मरीजों की संख्या
पटना के विभिन्न इलाके में हर दिन संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है. जिन इलाके में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं, उन इलाकों में हड़कंप मचा जा रहा है. लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए जिला प्रशासन के साथ अब नगर निगम भी तैयारी में जुटा हुआ है.

देखें रिपोर्ट.

संपर्क में आए व्यक्तियों की कराई जाएगी जांच
जिला प्रशासन संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की जांच कराने में जुटा हुआ है. वहीं निगम प्रशासन इलाके को सैनिटाइज करने की तैयारी में जुटा हुआ है.

ये भी पढ़ें:गया: 8 नये मामलों के साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 60, जंक्शन पर नियमों की अनदेखी

"कल हमने अपने सभी अंचल कार्यालय को आदेश दे दिया है. जिन इलाके में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं, उस इलाके को सैनिटाइज किया जाएगा. हमारे पास 300 से अधिक हैंड सैनिटाइजर मशीनें हैं. इसके अलावा बड़ी-बड़ी गाड़ियां हैं. उनकी मदद से हम लोग एक बार फिर से शहर को सैनिटाइज करने में लगेंगे. जिस तरह से पिछली बार हम लोग एक ड्राइव के रूप में सैनिटाइज कर रहे थे, उसी तरह इस बार भी काम करेंगे."-हिमांशु शर्मा, नगर आयुक्त

इन इलाके में मिले संक्रमित मरीज

इलाका संक्रमित मरीजों की संख्या
रूपसपुर 30
शास्त्रीनगर 30
कंकड़बाग 23
कदमकुंआ 22
अगमकुआं 20
फुलवारी शरीफ 19
बुद्धा कॉलोनी 17
पत्रकार नगर 14
पाटलिपुत्र 14
राजीव नगर 13
एसके पुरी 13
सुल्तानगंज 13

ABOUT THE AUTHOR

...view details