बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना जंक्शन पर मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाने की तैयारी

स्टेशन डायरेक्टर निलेश कुमार ने बताया कि मल्टी स्टोरी पार्किंग बनने से जंक्शन पर गाड़ियों के पार्किंग की क्षमता बढ़ेगी. पार्किंग में गाड़ियां सुरक्षित रहेंगी. इस नई व्यवस्था से पटना जंक्शन परिसर काफी खूबसूरत दिखेगा.

By

Published : Jul 22, 2019, 10:32 PM IST

पटना जंक्शन

पटनाःपटना जंक्शन पर पार्किंग में बढ़ती वाहनों की संख्या से स्टैंड की क्षमता छोटी पड़ने लगी है. लिहाजा स्टेशन प्रबंधन ने मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाने का निर्णय लिया है.

नंबर 3 के पास बनेगी पार्किंग
मल्टी स्टोरी पार्किंग पटना जंक्शन के उत्तरी छोड़ के एग्जिट गेट नंबर 3 यानी हनुमान मंदिर के ठीक पीछे बनाई जाएगी. जंक्शन के उत्तरी छोड़ पर स्थित शवगृह को जंक्शन के करबिगहिया छोड़ की ओर शिफ्ट किया जा सकता है. मल्टी स्टोरी पार्किंग में फोर व्हीलर गाड़ियों की पार्किंग होगी और उसके ठीक पास दुपहिया वाहनों की पार्किंग होगी.

पटना जंक्शन

क्या कहते है स्टेशन डायरेक्टर
स्टेशन डायरेक्टर निलेश कुमार ने बताया कि मल्टी स्टोरी पार्किंग बनने से जंक्शन पर गाड़ियों के पार्किंग की क्षमता बढ़ेगी. पार्किंग में गाड़ियां सुरक्षित रहेंगी. इस नई व्यवस्था से पटना जंक्शन परिसर काफी खूबसूरत दिखेगा. उन्होंने बताया कि वहां पहले से मौजूद मोर्चरी हाउस को जंक्शन के दक्षिणी छोड़ करबिगहिया की ओर शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है.

अतिक्रमणकारियों का है कब्जा
बता दें कि पटना जंक्शन के एग्जिट गेट नंबर 3 के पास अतिक्रमणकारियों का कब्जा है. प्रबंधन का प्रयास है कि रेलवे की जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराकर वहां मल्टी स्टोरी पार्किंग का निर्माण हो सके. जिससे लोगों को सुविधा होगी और गाड़ियां भी सुरक्षित रहेगी. पटना जंक्शन पर पार्किंग की जगह कम होने के कारण लोग जहां-तहां गाड़ी खड़ी कर देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details