बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: सांसद रामकृपाल यादव पहुंचे स्कूल, प्लास्टिक मुक्त भारत के लिए बच्चों को दिलाई शपथ

भाजपा नेता और सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि राजधानी ही नहीं बल्कि पूरा देश प्रदूषित वातावरण की चपेट में है. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है प्लास्टिक. इसलिए जनता को प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

By

Published : Sep 19, 2019, 11:58 PM IST

बिहटा पब्लिक स्कूल

पटना: गुरुवार को भाजपा नेता और पाटलिपुत्र से सांसद रामकृपाल यादव ने स्कूली बच्चों के साथ मिलकर स्वच्छता और प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान चला कर प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन मनाया. गौरतलब है कि भाजपा 14 से 20 सितंबर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन सेवा सप्ताह और स्वच्छता पखवाड़ा के रूप में मना रही है.

प्लास्टिक मुक्त भारत का दिलाया संकल्प
भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ बिहटा के बिहटा पब्लिक स्कूल ने स्वच्छता और प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. इस मौके पर छात्र-छात्राओं के साथ स्कूल के तमाम शिक्षक भी मौजूद थे. कार्यक्रम की शुरूआत भाजपा नेता और सांसद रामकृपाल यादव ने बच्चों और शिक्षकों को प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने का संकल्प दिलाकर किया. सांसद ने बच्चों से आग्रह किया कि वो सभी प्लास्टिक का बहिष्कार करे और अपने घर में भी प्लास्टिक का इस्तेमाल करने से लोगों को रोकें. समाज में भी इसके लिए लोगों को जागरुक करें क्योंकि तभी प्रदूषित वातावरण ठीक हो सकता है.

सांसद रामकृपाल यादव पहुंचे बिहटा पब्लिक स्कूल

भाजपा सांसद ने की लोगों से अपील
भाजपा नेता और सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि इस सेवा सप्ताह में पीएम मोदी का जन्मदिन मनाते हुए हम बच्चों को स्वच्छता के साथ प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने के प्रति जागरूक कर रहे हैं. आज राजधानी ही नहीं बल्कि पूरा देश प्रदूषित वातावरण की चपेट में है. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है प्लास्टिक. इसलिए उन्होंने पूरे देश की जनता से अपील करते हुए कहा कि प्लास्टिक का इस्तेमाल न करें. साथ ही, उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर को बापू की 150वीं जयंती भी है. इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी पूरे साल कुछ न कुछ कार्यक्रमों का आयोजन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details