बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'ऑक्सीजन प्लांट' लगाकर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का मनाया जाए बलिदान दिवस -रामकृपाल यादव

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (Dr. Shyama Prasad Mukherjee) के बलिदान दिवस के रूप में पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव ने वृक्षारोपण किया. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक 'ऑक्सीजन प्लांट' लगाने की अपील भी की.

By

Published : Jul 5, 2021, 8:22 AM IST

वृक्षारोपण
वृक्षारोपण

पटना: बिहार के पटना (Patna) जिले में पाटलिपुत्रा सांसद रामकृपाल यादव अपने संसदीय क्षेत्र में ऑक्सीजन प्लांट लगाकर बलिदान दिवस के रूप में मनाया. जनसंघ के संस्थापक और भारत के महान क्रांतिकारी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी (Dr. Shyama Prasad Mukherjee) के बलिदान दिवस के रूप में कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं. कार्यक्रम का आयोजन बीजेपी (BJP) के माध्यम से किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:बिहार में 17% हरित आवरण के लिए अब 5 करोड़ से अधिक वृक्षारोपण का लक्ष्य

रामकृपाल यादव ने किया पौधरोपण
डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (Dr. Shyama Prasad Mukherjee) के बलिदान दिवस को लेकर सांसद रामकृपाल यादव ने अपने संसदीय क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 'ऑक्सीजन प्लांट' का पौधरोपण किया. पौधरोपणका यह कार्यक्रम आगामी 6 जुलाई तक चलेगा. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लोग ऑक्सीजन के लिए दर-दर भटकते रहे. ऐसे में सभी से गुजारिश है कि सभी अपने-अपने स्तर पर पौधरोपण करें. जिसमें ऑक्सीजन वाले प्लांट को प्रमुखता के तौर लगाया जाए. इससे हरियाली के साथ-साथ वातावरण की शुद्धता भी बनी रहेगी.

ये भी पढ़ें: नालंदाः जल जीवन हरियाली अभियान के तहत होगा वृक्षारोपण

वातावरण शुद्ध करने का दिया संदेश
सांसद रामकृपाल यादव (MP Ramkripal Yadav) रविवार ने मसौढ़ी अनुमंडल, धनरूआ एवं पुनपुन प्रखंड में कई जगहों पर ऑक्सीजन प्लांट का पौधरोपण किया. इसके साथ ही एक संदेश दिया कि हम सभी का दायित्व है कि अपने वातावरण को शुद्ध रखें. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने की अपील की.

'देश के विभिन्न जगहों पर हमारी पार्टी के माध्यम से कार्यक्रम चलाया जा रहा है. पिछले 23 तारीख से हमलोग बलिदान दिवस के रूप में मना रहे हैं. पौधरोपण एक शुभ संकेत है. कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी से लोगों को मृत्यु का सामना करना पड़ा, उससे निरटने के लिए नेचुरल ऑक्सीन के लिए पौधे लगाना अति आवश्यक है.' -रामकृपाल यादव,सांसद

ABOUT THE AUTHOR

...view details