बिहार

bihar

By

Published : Sep 17, 2020, 12:36 PM IST

ETV Bharat / state

संसद में उठा गन्ना किसानों का मुद्दा, रीगा चीनी मिल पर करोड़ों हड़पने का आरोप

जेडीयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने लोकसभा में किसानों की समस्याओं को उठाया है और केंद्र सरकार से रीगा चीनी मिल पर कार्रवाई करने की मांग की है.

mp-demanded-action-on-sugar-mill
सुनील कुमार पिंटू

दिल्ली/पटना: सीतामढ़ी के रीगा चीनी मिल पर गन्ना किसानों के बकाये पैसों की गूंज संसद में सुनाई दी. लोकसभा में जेडीयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने गन्ना किसानों की समस्याओं को उठाते हुए कहा कि रीगा चीनी मिल पर किसानों का 100 करोड़ रुपये से भी ज्यादा बकाया है और मिल मालिक ने हाथ खड़े कर दिए हैं, जिसकी वजह से गन्ना किसान परेशान हैं.

दाने-दाने को मोहताज 'अन्नदाता'
सीतामढ़ी से जेडीयू के सांसद सुनील कुमार पिंटू ने सदन में कहा कि सीतामढ़ी बाढ़ प्रभावित जिलों में शामिल है. लिहाजा यहां हर साल बाढ़ की वजह से फसलें बर्बाद होती हैं. यहां गन्ना की खेती पर किसान निर्भर रहते हैं. सांसद ने कहा कि किसानों की मौजूदा स्थिति यह है कि वो दाने-दाने को मोहताज हैं. सुनील कुमार पिंटू ने केंद्र सरकार से मामले में हस्तक्षेप कर किसानों के बकाये पैसे दिलवाने की मांग की है.

संसद में बोले सांसद

विवादों में रहा है रीगा शुगर मिल
दरअसल, सीतामढ़ी में एक मात्र रीगा शुगर मिल है. जहां किसान फसल तैयार होने के बाद गन्ना बेचते हैं. लेकिन वर्षों से हंगामा और बकाये पैसों को लेकर चीनी मिल विवादों में रहा है. कुछ वर्षों से बकाये पैसों को लेकर चीनी मिल और किसानों के बीच कहासुनी और हंगामा होता रहा है. अब चुनाव के समय में सांसद ने किसानों की आवाज संसद में उठाई है. उम्मीद है कि बकाये पैसे का भुगतान हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details