बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शादी के दो दिन बाद दूल्हे की मौत, 100 से ज्यादा मेहमान निकले कोरोना पॉजिटिव

15 जून को शादी के दो दिन बाद ही दूल्हे की मौत हो गई. ग्रामीणों का कहना है कि कोरोना से ही दूल्हे की भी मौत हुई थी. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आया और शादी समारोह में शामिल 125 लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे.

By

Published : Jun 30, 2020, 1:29 AM IST

Updated : Jul 1, 2020, 9:38 AM IST

Paliganj
Paliganj

पटना(पालीगंज): बिहार की राजधानी पटना में एक शादी समारोह ने कोरोना की चेन तैयार कर दी है. जिसे तोड़ने के लिए प्रशासन का काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. पालीगंज में एक शादी समारोह में भाग लेने वाले अब तक 100 से ज्यादा लोगों को संक्रमित पाया गया है. इस क्रम में दूल्हे की भी मौत हो गई है, जबकि हलवाई, नाई कोरेाना पॉजिटिव पाए गए हैं.

79 लोग कोरोना से संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को एक साथ इस समारोह में भाग लेने वाले 79 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए. इससे पहले भी 24 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

15 जून को हुई शादी

पटना से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर पालीगंज के डीहपाली गांव के रहने वाले शख्स गुरुग्राम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करते थे. शादी करने के लिए 12 मई को पटना अपने गांव डीहपाली आए थे. उनकी शादी 15 जून को हुई, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. दो दिनों के बाद दूल्हे की मौत हो गई. इसकी भनक जब प्रशासन को हुई तब समारोह में भाग लेने वालों की कोरोना जांच प्रारंभ हुई.

100 से ज्यादा लोग अब तक संक्रमित

सोमवार को इस संक्रमण चेन से एक साथ 79 कोरोना संक्रमित मिले. समारोह में शामिल 369 लोगों की जांच में 79 संक्रमित पाए गए हैं. जबकि 24 पहले संक्रमित हो चुके हैं. इस समारोह में शामिल हुए 100 से ज्यादा लोग अब तक संक्रमित मिल चुके हैं.

कई मुहल्लों को किया गया सील

पालीगंज अनुमंडलीय स्वास्थ्य प्रबंधक प्रजित कुमार ने बताया कि कुछ मरीजों को बमेती, फुलवारीशरीफ भेजा गया है और अधिकांश को बिहटा भेजा गया है. पालीगंज के प्रखंड विकास पदाधिकारी चिरंजीव पांडेय ने मंगलवार को बताया कि कई मुहल्लों को सील किया जा रहा है.

Last Updated : Jul 1, 2020, 9:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details