बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना लॉ कॉलेज के छात्र अब कॉलेज में ही लड़ेंगे केस, मूट कोर्ट बनकर तैयार

लॉ कॉलेज ने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए एक कदम उठाया है. कॉलेज प्रशासन यहां छात्रों के लिए मूट कोर्ट की व्यवस्था करने जा रही है. छात्र मूट कोर्ट में केस की प्रैक्टिस कर सकेंगे.

By

Published : Aug 28, 2019, 9:39 PM IST

पटना लॉ कॉलेज

पटना: पटना लॉ कॉलेज के छात्रों के लिए खुशखबरी है. कॉलेज प्रशासन परिसर में ही कोर्ट बना कर छात्रों को केस की प्रोसिडिंग करने की व्यवस्था करने जा रही है. छात्रों को अब यहां केस की सुनवाई की प्रैक्टिस कराई जाएगी.

छात्र और प्राचार्य का बयान

लॉ कॉलेज ने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए एक कदम उठाया है. शताब्दी समारोह में सरकार ने कॉलेज को फंड दी थी. इस फंड से ही यहां छात्रों के लिए मूट कोर्ट बनवाया गया है. छात्र अब कॉलेज भवन में ही केस लड़ते नजर आएंगे.

'कोर्ट जैसे होगा माहौल'
छात्रों का कहना है कि कॉलेज में ही मूट कोर्ट बनवाया गया है. यहां केस को लेकर छात्र ही प्रैक्टिस करेंगे. इससे पढ़ाई के बाद हमें कोर्ट में बहस करने में आसानी होगी. यहां कोर्ट जैसा ही माहौल तैयार किया जा रहा है. इसको लेकर सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं.

पटना लॉ कॉलेज के प्राचार्य मोहम्मद शरीफ

'छात्रों में बढ़ेगा आत्मविश्वास'
वहीं, कॉलेज के प्राचार्य मोहम्मद शरीफ ने कहा कि कॉलेज में कई तरह के सुधार किए जा रहे हैं. यहां मूट कोर्ट शुरू किया जा रहा है. इसका निर्माण अंतिम रूप में है. यह पूरी तरह से कोर्ट की तरह ही दिखेगा. यह छात्रों के लिए काफी लाभदायक होगा. इससे छात्रों में प्रोफेशनल स्किल और आत्मविश्वास बढ़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details