बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: कई रूटों पर चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के समय में संशोधन

वैश्विक महामारी कोरोना के लॉकडाउन के कारण पूरा देश परेशान था. कोरोना को देखते हुए ट्रेन को संचालन बंद कर दिया गया था. वहीं अनलॉक की प्रक्रिया के बाद ट्रेनों का परिचालन तो शुरू हो गया है और यात्रा को बेहतर बनाने के लिए विशेष सुविधाएं दीं गईं हैं.

By

Published : Jan 30, 2021, 1:02 PM IST

पटना जंक्शन
पटना जंक्शन

पटना:यात्रियों की सुविधा के लिए 09039 बांद्रा टर्मिनस-मुजफ्फरपुर और 09040 मुजफ्फरपुर-बांद्रा टर्मिनस अवध एक्सप्रेस त्रैसाप्ताहिक विशेष गाड़ियों के संचालन, समय, संशोधन और यात्रा विस्तार बरौनी तक किया जाएगा. इसकी जानकारी पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने दी. यह गाड़ी बांद्रा टर्मिनस से 28 जनवरी से अगली सूचना तक हर सोमवार, गुरुवार और शनिवार को बरौनी से 31 जनवरी से अगली सूचना तक सप्ताह में 3 दिन चलाई जाएगी.

सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे
वहीं, इन गाड़ियों में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे. साथ यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के मानकों का पालन करना होगा. 09039 बांद्रा टर्मिनस-बरौनी से त्रैसप्ताहिक विशेष गाड़ी 22 बजे बांद्रा टर्मिनस से खुलकर 23:10 बजे बरौनी पहुंचेगी. वहीं, जीरो 9040 बरौनी बांद्रा टर्मिनस सप्ताहिक विशेष गाड़ी 31 जनवरी से अगले आदेश तक बरौनी से 7:20 बजे प्रस्थान करके 4:05 पर बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी. इसके साथ ही गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन के भी समय में संशोधन और विस्तार किया गया है.

पटना जंक्शन

ये भी पढ़ें-पटना जंक्शन पर कोच गाइडेंस डिस्प्ले लग जाने से यात्रियों को राहत

कोविड-19 के मानकों का करना होगा पालन
गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस के मध्य सप्ताह में 4 दिन चलने वाली गाड़ी संख्या 09037 बांद्र- टर्मिनस गोरखपुर और गाड़ी संख्या 09038 गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस अवध एक्सप्रेस विशेष गाड़ियों के संचालन समय में संशोधन यात्रा विस्तार बरौनी तक किया जा रहा है. यह गाड़ी बांद्रा टर्मिनस से 29 जनवरी से अगली सूचना तक मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चलाई जाएगी. बरौनी से 1 फरवरी से अगली सूचना तक सप्ताह में 4 दिन चलाया जाएगा. इन गाड़ियों में सभी कोच आरक्षित श्रेणी होंगे और यात्रा करने के दौरान यात्रियों को कोविड-19 के मानकों का पालन करना होगा.

ये भी पढ़ें-अच्छी खबर: पटना जंक्शन पर बहुत जल्द जन-आहार स्टॉल की सुविधा ले पाएंगे यात्री

वहीं, 09037 बांद्राटर्मिनस-बरौनी विशेष गाड़ी बांद्रा टर्मिनस से 22 बजे प्रस्थान कर अंधेरी के रास्ते होते हुए 23:10 बजे बरौनी जंक्शन पहुंचेगी. इसके साथ वापसी यात्रा में 09038 बरौनी-बांद्रा टर्मिनस विशेष गाड़ी अगले आदेश तक सप्ताह के 3 दिन बरौनी से 7:20 बजे प्रस्थान करके समस्तीपुर के रास्ते बांद्रा टर्मिनस पर 4:05 मिनट पर पहुंचेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details