बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तेज प्रताप का जन्मदिन: बोले सौरभ- गिले-शिकवे हुए दूर, उनसे मिलेंगे और केक भी काटेंगे

तेज प्रताप यादव (RJD MLA Tej Pratap Yadav) और एमएलसी सौरभ कुमार के बीच की तल्खी किसी से छुपी नहीं है. वहीं सौरभ का कहना है कि तेज प्रताप से कोई गिला शिकवा नहीं है. उनके जन्मदिन पर उनको फोन पर बधाई दी है. तेज प्रताप से मिलने भी जाएंगे और केक भी काटा जाएगा. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Apr 16, 2022, 6:30 PM IST

MLC Saurabh Kumar on birthday of Tej Pratap Yadav
MLC Saurabh Kumar on birthday of Tej Pratap Yadav

पटना: राजद विधायक तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav Attacked RJD MLC) ने अपनी ही पार्टी के एमएलसी पर गंभीर आरोप लगाए थे, जिसके बाद सूबे में सियासी पारा ऊपर चढ़ गया था. आरोपों के बाद आरजेडी MLC सौरभ कुमार लगातार तेज प्रताप के आगे नतमस्तक नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि राजद नेता तेज प्रताप यादव से जो भी गिले शिकवे थे, वह दूर हो गए हैं. तेज प्रताप के जन्मदिन पर उनको कॉल करके बधाई (Saurabh Kumar on Tej Pratap Yadav Birthday) भी दी है. उनसे मिलने भी जाएंगे और केक भी काटेंगे.

पढ़ें- 'वो अय्याश.. घर में 50 लाख का बाथरूम बनवाया'.. तेजप्रताप के आरोपों पर बोले सौरभ- वो शायद नाराज हैं

सौरभ मनाएंगे तेज प्रताप का जन्मदिन: ईटीवी भारत के साथ विशेष बात करते हुए सौरभ ने कहा कि तेजस्वी यादव की सोच ए टू जेड पर जनता ने मोहर लगा दिया है. यह पूछे जाने पर कि एमएलसी चुनाव जीतने के बाद संगठन ने उनको बोचहां का प्रभारी बना दिया था. जहां उनको जीत मिली, अब अगला कदम क्या होगा? सौरभ का कहा कि कुछ पंचायतों का प्रभार उनको दिया गया था. उसके लिए उन्होंने मेहनत की. सबसे ज्यादा उसी पंचायत से हमें वोट मिले हैं. हमारे समाज का अच्छा खासा वोट वहां पर है. पार्टी आगे जो भी प्रभार देगी, उसे निभाने के लिए वो तैयार हूं. तेज प्रताप से सारे गिलवे शिकवे दूर हो गए हैं. आज उनका जन्मदिन मनाने जाएंगे.

राजद को मिली बड़ी जीत:उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी ए टू जेड के रास्ते पर चल रही है और सभी जाति, वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलेगी. उन्होंने कहा कि पहले जो सीट एडजस्टमेंट हुआ था, उनमें भूमिहारों को कम टिकट मिली थी, इस बात का मलाल था. लेकिन इस बार एमएलसी चुनाव में पांच भूमिहारों को टिकट मिली और जीत भी मिली.

"मेरी सीट कांग्रेस के खाते की थी. भूमिहारों को ज्यादा सीट देने के लिए कांग्रेस का साथ छोड़ दिया गया. नतीजा यह हुआ कि हमें पांच में से तीन पर जीत मिली. लोग हमसें जुड़ रहे हैं. बोचहां में हमारी जाति के 45 हजार वोटर हैं, जिसमें करीब 80 प्रतिशत वोट हमें प्राप्त हुआ है. हमारी पार्टी सारी जातियों को साथ लेकर चलेगी, सबको सम्मान दिया जाएगा."- सौरभ कुमार, MLC, पश्चिम चंपारण

तेजप्रताप ने लगाए कई गंभीर आरोपःबता दें कि लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने उस समय बिहार की सियासत को गर्म कर दिया था, जब उन्होंने राजद कोटे से पश्चिम चंपारण जिले के एमएलसी इंजीनियर सौरभ कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाएं और उनकी संपत्ति की जांच के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जांच कराने की बात कही. साथ 50 लाख का बाथरूम बनाने की बात कही. बीयर बार चलाने से लेकर कई गंभीर आरोप लगाए. जिसके बाद बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया और सत्ता पक्ष के लोग तेजप्रताप यादव के बयान को आड़े हाथों लेते हुए विपक्ष को घेरने की तैयारी में जुट गए.

कौन हैं सौरभ कुमार:विधान परिषद (एमएलसी) चुनाव में पश्चिम चंपारण से राजद के सौरभ कुमार हाल ही में जीते हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वदी कांग्रेस के अफाक अहमद को 763 मतों से पराजित किया था. तीन बार विधान पार्षद रहे जदयू के राजेश राम यहां पर तीसरे स्थान पर रहे. कुल 4862 मतदाताओं में 4809 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. प्रथम वरीयता में सौरभ को 2132 मत, अफाक अहमद को 1621 मत मिले थे. राजेश राम को 632 मत प्राप्त हुए थे. द्वितीय वरीयता की गिनती के बाद 2278 मत प्राप्त हुए और सौरभ को विजयी घोषित किया गया.

पढ़ें-तेज प्रताप का बड़ा खुलासा: अपनी ही पार्टी के MLC पर लगाये गंभीर आरोप, CBI जांच की मांग

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details