बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोले प्रेमचंद्र मिश्रा- दवाब में काम कर रहे हैं नीतीश कुमार, अपना सीएम बनाने के लिए छटपटा रही बीजेपी

बिहार में एनडीए सरकार के एक साल पूरे होने पर कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. कांग्रेस एमएलसी का मानना है कि हाल के दिनों में बीजेपी के दवाब के कारण सीएम नीतीश ठीक से काम नहीं कर पा रहे हैं. बीजेपी अपना मुख्यमंत्री बनाने के लिए छटपटाहट रही है.

By

Published : Nov 16, 2021, 2:01 PM IST

प्रेमचंद्र मिश्रा
प्रेमचंद्र मिश्रा

पटनाःबिहार में नई सरकार यानी एनडीए का आज एक साल पूरा हो गया है. इसे लेकर विपक्षी पार्टियों ने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधा है. कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा (Mlc Premchandra Mishra) ने कहा कि हमने देखा है कि नीतीश कुमार ने हाल के दिनों में सरकार चलाते हुए अपने रसूख को खोया है. बीजेपी के दबाव में वो ठीक ढंग से काम नहीं कर पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें -नीतीश सरकार के एक साल: रिपोर्ट कार्ड की जगह शराबबंदी वाले बिहार में 'मौत' पर समीक्षा करेंगे CM

'सरकार के कई फैसले का बीजेपी खुलकर विरोध करती है. यही कारण है कि नीतीश कुमार खुलकर कोई फैसला नहीं ले पाते हैं. एनडीए गठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं है और नीतीश कुमार कम्फ़र्टेबल होकर सरकार नहीं चला पा रहे हैं बीजेपी अपना मुख्यमंत्री बनाने की छटपटाहट में है और नीतीश कुमार की योजना को शत प्रतिशत लागू करने में सहयोग नहीं दे रही है'- प्रेमचंद्र मिश्रा, कांग्रेस एमएलसी

देखें वीडियो

कांग्रेस एमएलसी ने कहा कि आज सरकार के 1 साल पूरा हुए हैं कोई भी योजना धरातल पर नहीं उतरी है. सिर्फ हवाबाजी की जा रही है. एनडीए गठबंधन में कई मुद्दे पर एकजुटता नहीं दिख रही है. अपराध बढ़ रहे हैं भ्रष्टाचार के विरुद्ध आवाज उठाने वाले मधुबनी के पत्रकार की हत्या सरेआम हुई है, इससे स्पष्ट है कि नीतीश कुमार राज्य में अपराध को रोकने में असफल हैं.

यह भी पढ़ें -सत्ता में 16 साल: बदले-बदले नजर आए 'सरकार', पिछले एक बरस में टूट गया सुशासन बाबू का 'तिलिस्म'

प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि जो हालात अभी बनी हुई है उससे लगता है कि दो चार महीने में ही राज्य में मध्यावधि चुनाव हो जाएंगे और वर्तमान सरकार गिर जाएगी. क्योंकि नीतीश कुमार ने अपना इकबाल खो दिया है. शासन हो या प्रशासन कहीं भी अब उनकी पकड़ नहीं रही. राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य से लेकर सारी व्यवस्था बदहाल है और जनाकांक्षा का कार्य करने में सरकार असफल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details