बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना जांच के लिए हॉस्पिटल में उमड़ रही भीड़, हालात का जायजा लेने पहुंचे विधायक

बुधवार के दिन दीघा विधायक संजीव चौरसिया न्यू गार्डिनर रोड हॉस्पिटल में कोरोना के वैक्सीनेशन कार्य और जांच की सुविधा का निरीक्षण करने पहुंचे. इस मौके पर जांच के लिए कतार में खड़ी भीड़ में शामिल लोगों ने विधायक को बताया कि यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा रहा है. पर्ची कटाने के लिए काउंटर बढ़ाने की विशेष जरूरत है.

By

Published : Apr 7, 2021, 6:30 PM IST

Updated : Apr 7, 2021, 8:04 PM IST

पटना
पटना

पटना:प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले हाल के दिनों में जिस प्रकार से तेजी से बढ़ने लगे हैं और राजधानी पटना हॉटस्पॉट बना हुआ है. ऐसे में राजधानी में चल रहे विभिन्न कोरोना जांच केंद्रों पर काफी भीड़ उमड़ने लगी है. इनकम टैक्स चौराहा स्थित न्यू गार्डिनर रोड हॉस्पिटल की बात करें तो यहां कोरोना जांच के लिए हर दिन अब 250 से 300 लोग पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़ें-बेतिया: शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कम्प

काउंटर पर सिर्फ एक ही टेक्निकल स्टाफ
वहीं, यहां पर्ची काटने के काउंटर पर सिर्फ एक ही टेक्निकल स्टाफ है. काउंटर पर काफी लंबी भीड़ लगी रही है. लोगों को कोरोना जांच कराने के लिए पर्ची कटाने में ही 3 से 4 घंटे का समय लग जाता है. ऐसे में कई बार लोग आक्रोशित हो जा रहे हैं और जहां जांच के लिए पर्ची काटा जा रहा है उस कमरे के अंदर लोग जबरदस्ती प्रवेश कर जा रहे हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बुधवार के दिन दीघा विधायक संजीव चौरसिया गार्डिनर रोड हॉस्पिटल में कोरोना के वैक्सीनेशन कार्य और जांच की सुविधा का निरीक्षण करने पहुंचे. इस मौके पर जांच के लिए कतार में खड़ी भीड़ से लोगों ने विधायक को बताया कि यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है.

3 घंटे लाइन में लगने के बाद भी नहीं आया नंबर
गार्डिनर रोड हॉस्पिटल में कोरोना जांच के लिए कतार में खड़े संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि वे पिछले 3 घंटे से अधिक समय से लाइन में खड़े हैं. लेकिन पर्ची कटाने के लिए अब तक उनका नंबर नहीं आया है. अस्पताल में सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो कराने की कोई व्यवस्था नहीं है और सिर्फ एक काउंटर है जहां पर्ची कट रहा है.

अगर आरटी-पीसीआर जांच करानी है तो पर्ची काटने में 3 से 4 मिनट का समय लग रहा है. ऐसे में यहां पर्ची काटने का काउंटर बढ़ाने की विशेष जरूरत है. कतार में खड़े अजय सिंह ने बताया कि वह जब कतार में लगे थे तो उनकी आगे लगभग 50 लोग खड़े थे, मगर 3 घंटे हो गए हैं और अब तक उनका नंबर नहीं आया है.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर में तेजी से बढ़ने लगा कोरोना का ग्राफ, शहर में बने 116 माइक्रो कंटेनमेंट जोन

'बुधवार को दिन भर अपने क्षेत्र में जहां-जहां वैक्सीनेशन और कोरोना जांच के कार्य चल रहे हैं. चाहे वह निजी क्षेत्र हो या सरकारी अस्पताल हो, सभी जगह जाकर हालात का निरीक्षण कर रहे हैं. जानने का प्रयास कर रहे हैं कि लोगों को क्या परेशानियां हो रही हैं. डॉक्टरों के दृष्टिकोण से उन्हें क्या परेशानियां हो रही हैं. कैसे इसमें सामंजस्य बिठाया जा सकता है और सुविधाएं बेहतर की जा सकती हैं. जो भी समस्याएं नजर आ रही हैं उसको लेकर संबंधित पदाधिकारी और सिविल सर्जन से बात कर उसे दूर करने का वह अपने स्तर से प्रयास कर रहे हैं.'-संजीव चौरसिया, विधायक

रिपोर्ट को लेकर लोगों को थोड़ी समस्याएं
विधायक संजीव चौरसिया ने कहा कि कोरोना जांच और उसके रिपोर्ट को लेकर लोगों को थोड़ी समस्याएं हो रही हैं. ऐसे में उनका प्रयास है कि यह समस्या जल्द दूर हो. कोरोना जांच के लिए खड़े लोगों में से कुछ लोग विधायक के आने की ठीक पहले पर्ची काटने के काउंटर के अंदर प्रवेश कर गए और काफी हो शोर मचाया.

ऐसे में अंदर मौजूद स्वास्थ्य कर्मी काफी सहम गए क्योंकि इसी कमरे में हाईकोर्ट के कर्मियों का वैक्सीनेशन भी चल रहा है. विधायक ने कहा कि कोरोना के खिलाफ अभियान चल रहा है. अधिक से अधिक जांच की व्यवस्था की गई है. वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है. इसमें लोगों और स्वास्थ्य कर्मियों के परस्पर सहयोग की आवश्यकता है.

Last Updated : Apr 7, 2021, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details