बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: घर से फरार हुए बाहुबली विधायक अनंत सिंह, खाली हाथ लौटी पुलिस

बाहुबली विधायक अनंत सिंह को गिरफ्तार करने पटना पुलिस 1 माल रोड स्थित सरकारी आवास पर पहुंची. जहां तलाशी अभियान चलाया गया. हालांकि पुलिस को कुछ भी हासिल नहीं हुआ. बाहुबली विधायक सरकारी आवास छोड़कर फरार हो गए.

By

Published : Aug 18, 2019, 7:55 AM IST

Updated : Aug 18, 2019, 8:47 AM IST

बाहुबली अनंत सिंह फरार

पटना:गैर कानूनी हथियार रखने के आरोप में फंसे मोकामा विधायक अनंत सिंह की मुश्किल बढ़ गयी है. बाहुबली विधायक पर कानून का शिकंजा कसता जा रहा है. अनंत सिंह पर (UAPA)अनलॉफुल एक्टिविटी प्रीवेंशन एक्ट के तहत मामला दर्ज करने के बाद पुलिस विधायक को गिरफ्तार करने पटना स्थित आवास पहुंची. हालांकि पुलिस को निराश हाथ लगी. पुलिस के पहुंचने से पहले ही बाहुबली फरार हो चुके हैं.

1 माल रोड स्थित सरकारी आवास मौजूद पुलिस

दरअसल मोकामा विधायक के नंदवा स्थित पैतृक आवास से AK-47 बरामद हुई थी. जिसके बाद बाढ़ थाने में केयर टेकर और विधायक के खिलाफ UAPA के तहत केस दर्ज किया गया. केस दर्ज होने के बाद पुलिस देर रात विधायक अनंत सिंह को गिरफ्तार बड़ी संख्या में पटना पुलिस उनके पटना स्थित सरकारी आवास पहुंची. पटना के 1 माल रोड स्थित अनंत सिंह के सरकारी आवास पर तलाशी अभियान चलाया गया. हालांकि बाहुबली विधायक अनंत सिंह आवास छोड़ फरार हो गए.

खाली हाथ लौटे ग्रामीण एसपी
छापेमारी का नेतृत्व ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा कर रहे थे. इस छापेमारी के दौरान बाढ़ ASP लिपि सिंह भी मौजूद थी. पुलिस रात में बाहुबली के घर पर चप्पे-चप्पे की तलाशी ली. हालांकि पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा.

अनंत सिंह के सरकारी आवास पर छापेमारी

इन धाराओं के अन्तर्गत दर्ज हुआ है मुकदमा
इससे पहले बाढ़ ASP लिपि सिंह ने केस के संदर्भ में बताया कि अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. आर्म्स एक्ट, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) और विस्फोटक अधिनियम के तहत FIR दर्ज किया गया है.

कांतेश मिश्रा , ग्रामीण एसपी

क्या होता है UAPA कानून?
1967 में पारित हुए गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (UAPA) कानून के तहत केन्द्र सरकार किसी भी संगठन या व्यक्ति को गैरकानूनी घोषित कर सकती है. सरकार को अधिकार दिया गया है, जिसमें किसी संगठन से देश की 'संप्रभुता और अखंडता', राष्ट्र की एकता अखंडता पर खतरा हो या समुदायों के बीच वैमनस्य बढ़ाने वाले को सरकार 'गैर कानूनी' घोषित कर सकती है. इसके तहत आतंकवादी अथवा गैरकानूनी गतिविधियों में संलिप्त होने के संदेह पर किसी भी शख्स को गिरफ्तार किया जा सकता है. बिना किसी वारंट के तलाशी या गिरफ्तार भी की जा सकती है.

छापेमारी में बरामद की गई गैरकानूनी हथियार
गौरतलब है कि शुक्रवार को मोकामा विधायक के पैतृक गांव नंदवा में छापेमारी की थी. इस दौरान पुलिस ने 1 एके-47, 2 ग्रेनेड और 26 गोलियां बरामद की गई थी. छापेमारी के बाद पटना ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि, 'गुप्त सूचना के मुताबिक दंडाधिकारी की उपस्थिति में मोकामा के विधायक अनंत सिंह के पैतृक गांव लदमा में उनके आवास पर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान एक एके-47 तथा कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं.

बाहुबली अनंत सिंह के घर से बरामद AK-47
Last Updated : Aug 18, 2019, 8:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details