बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मीरा देवी की लगी 'लॉटरी', आशीष सिन्हा को हराकर बनीं पटना नगर निगम की डिप्टी मेयर

डिप्टी मेयर उम्मीदवार बनने के लिए आशीष सिन्हा RJD की सदस्यता छोड़कर BJP में शामिल हो गए थे. लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा

By

Published : Jul 20, 2019, 3:16 PM IST

ुुु

पटनाः जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में पटना के उप मेयर का चुनाव शांतिपुर्ण संपन्न हुआ. जिसमें मीरा देवी ने जीत हासिल की. यह फैसला लॉटरी सिस्टम से हुआ क्योंकि दोनों उमीदवारों को 37-37 वोट मिले थे. इस चुनाव में कुल 74 पार्षदों ने भाग लिया.

प्रत्याशियों के बीच हुआ कड़ा मुकाबला
पटना नगर निगम के डिप्टी मेयर के चुनाव की प्रक्रिया आज शांतिपूर्ण तरीके से हुई. मेयर गुट की तरफ से वार्ड नंबर-38 के आशीष सिन्हा चुनावी मैदान में थे. जबकि, वर्तमान डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू की गुट से वार्ड नंबर-72 की पार्षद मीरा देवी प्रत्याशी थी. दोनों प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला था और दोनों को बराबर वोट मिले.

मीरा देवी बनीं पटना नगर निगम की नई डिप्टी मेयर

RJD को छोड़ BJP में शामिल हुए थे आशीष
आपको बता दें कि डिप्टी मेयर उम्मीदवार बनने के लिए आशीष सिन्हा RJD की सदस्यता छोड़कर BJP में शामिल हो गए थे. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को ही आशीष को सदस्यता दिलाई थी. आशीष लंबे समय से RJD की सदस्यता में रहकर पटना महानगर से लेकर प्रदेश तक कई पदों पर काम कर चुके थे. लेकिन उन्हें इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details