बिहार

bihar

ETV Bharat / state

महादलित के सहारे अपना कुनबा मजबूत कर रही JDU, समीक्षा बैठक में पहुंचे मंत्री श्याम रजक

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जेडीयू सदस्यता अभियान चला रही है. महादलित प्रकोष्ठ ने इसके लिए पार्टी कार्यालय में बैठक आयोजित किया. इस बैठक में उद्योग मंत्री श्याम रजक ने भी शिरकत की.

By

Published : Jul 1, 2019, 5:36 AM IST

उद्योग मंत्री श्याम रजक

पटना: लोकसभा चुनाव में मिली भारी सफलता के बाद जेडीयू पार्टी संगठन को मजबूत करने में जुटी गई है. अलग-अलग प्रकोष्ठ, सदस्यता अभियान में अपनी सहभागिता देने में जुटा है. इसी क्रम में पार्टी कार्यालय में महादलित प्रकोष्ठ ने समीक्षा बैठक की. इस बैठक में उद्योग मंत्री श्याम रजक ने भी शिरकत की.

पार्टी को मजबूती देने में जुटा महादलित प्रकोष्ठ
पार्टी कार्यालय में सभी पदाधिकारी, महादलित प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष हुलास मांझी के नेतृत्व में उपस्थित हुए. प्रकोष्ठ, आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सदस्यता अभियान में अहम भूमिका निभाने में अभी से ही जुटी है. महादलित प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष हुलास मांझी ने बताया कि सदस्यता अभियान की गति तेज करने की रणनीति तैयार की जाएगी. यह अभियान 5 जुलाई तक चलेगा. पार्टी के तरफ से 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य है. इसमें महादलित प्रकोष्ठ अधिक से अधिक क्रियाशील सदस्य बनाने की कोशिश कर रहा है.

महादलित प्रकोष्ठ समीक्षा बैठक में पहुंचे मंत्री श्याम रजक

दलित वोट बैंक पर जेडीयू की नजर
गौरतलब है कि 2020 में बिहार विधानसभा का चुनाव होना है. दलित वोट बैंक को सीएम नीतीश कुमार कुछ सालों से अपने पाले में करते आए हैं. ऐसे में पार्टी की मजबूती के लिए महादलित प्रकोष्ठ की सक्रियता जरूरी है. पार्टी में बड़ा दलित चेहरा, श्याम रजक को मंत्रीमंडल विस्तार में जगह देकर एक संदेश भी दे दिया गया है. यही कारण है कि उद्योग मंत्री श्याम रजक इस बैठक में शामिल होकर अपनी भूमिका निभाने में जुट गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details