बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नीतीश कुमार को बड़ा झटका! मंत्री श्याम रजक छोड़ सकते हैं JDU

विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. साथ ही नेता भी बदलते समीकरण के साथ अपना दल बदलने का काम कर रहे हैं.

By

Published : Aug 16, 2020, 1:09 PM IST

Updated : Aug 16, 2020, 2:30 PM IST

jdu leader shyam rajak
jdu leader shyam rajak

पटनाः बिहार में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं. ऐसे में नेताओं का दलबदल का दौर शुरू हो गया है. इसी कड़ी में बिहार सरकार के उद्योग मंत्री और जेडीयू के वरिष्ठ नेता श्याम रजक पार्टी के रवैया से खासे नाराज चल रहे हैं. कहा जा रहा है कि वे कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. फिलहाल श्याम राजक ने इस पर कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर दिया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि 1-2 दिन में वे इस संबंध में फैसला ले लेंगे.

अविनाश कुमार, संवाददाता

पार्टी के कार्यक्रमों से हैं दूर
उद्योग मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता श्याम रजक के मंत्रिमंडल छोड़ने से लेकर पार्टी तक छोड़ने की चर्चा है. बताया जा रहा है कि श्याम रजक को मंत्रिमंडल में जगह तो दे दी गई, लेकिन वे लगातार पार्टी में उपेक्षित बने हुए हैं. जिसको लेकर वे नाराज हैं. यहां तक कि पार्टी के वर्चुअल सम्मेलन में भी श्याम रजक को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की टीम में शामिल नहीं किया गया था. वे पार्टी के सभी कार्यक्रमों से भी दूर हैं.

क्षेत्र में बदलते समीकरण
श्याम रजक ने पिछले दिनों दलितों के मुद्दे पर सभी दलों की बैठक की थी. उससे भी पार्टी का एक खेमा खुश नहीं है. साथ ही मंत्री के विधानसभा क्षेत्र फुलवारी शरीफ में बदलते समीकरण को भी वे देख रहे हैं. जेडीयू नेता ने टेलीफोन से बातचीत में कहा कि 1 से 2 दिन में जो फैसला लेना होगा वो ले लिया जाएगा.

जेडीयू के लिए बड़ा झटका
बता दें कि चुनाव आते ही सभी राजनीतिक दलों के छोटे से बड़े नेताओं को पार्टी बदलते देखा जाता है. श्याम रजक के मंत्रिमंडल से इस्तीफे और पार्टी छोड़ने की चर्चा जोर पकड़ रही है. चुनावी साल में यदि वे कोई फैसला लेते हैं तो यह जेडीयू के लिए एक बड़ा झटका होगा.

Last Updated : Aug 16, 2020, 2:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details