बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM नीतीश के करीबी मंत्री श्रवण कुमार का दावा- झारखंड में JDU बनेगी किंगमेकर

जदयू झारखंड में बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ रही है. वहीं, जदयू कोटे के कई मंत्री लगातार चुनाव प्रचार में जुटे हैं.

By

Published : Dec 1, 2019, 6:15 PM IST

nalanda
श्रवण कुमार

नालंदा: ग्रामीण विकास और संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार रविवार को जिले के नूरसराय प्रखंड में एक सड़क का उद्धाटन करने पहुंचे. जहां, उन्होंने मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि झारखंड में जदयू के बिना किसी की सरकार नहीं बनेगी.

श्रवण कुमार का कहना था कि झारखंड में जदयू बेहतर स्थिति में है. यदि उनकी पार्टी झारखंड में अकेले सरकार बनाने में असमर्थ रही तो निर्णायक भूमिका में रहेगी. बता दें कि जदयू झारखंड में बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ रही है. वहीं, जदयू कोटे के कई मंत्री लगातार चुनाव प्रचार में जुटे हैं.

ग्रामीण सड़क का निरीक्षण करते श्रवण कुमार

छह महीने में सभी सड़क का निर्माण होगा पूरा
ग्रामीण विकास मंत्री ने नूरसराय में 82 लाख की लागत से बने लगभग 2 किलोमीटर लंबी गजराज बीघा गांव-ककैला सड़क का उद्घाटन किया. इस मौके पर मंत्री ने बताया कि छह माह के अंदर सभी सड़कों का निर्माण पूरा हो जायेगा. नव निर्मित सड़क से बड़गांव, निश्चलगंज, गोविंदपुर, नीरपुर, दयालपुर सहित दर्जनों गांव के लोग लाभान्वित होंगे. इसके निर्माण से छोटे वाहन के साथ साथ बड़े वाहनों के आवागमन में सुविधा होगी. मंत्री के मुताबिक नूरसराय प्रखंड में दो-तीन गांव शेष हैं जहां पक्की सड़क नहीं है. उसके लिए टेंडर निकाला जा चुका है.

मीडिया से बातचीत के दौरान दावा करते श्रवण कुमार

ये भी पढ़ेंःबिस्कोमान का ऐलान- अब सरकारी मदद मिली तो भी पटना में नहीं बेचेंगे प्याज

एक दिन में लगाये जायेंगे 2.5 करोड़ पेड़
मंत्री श्रवण कुमार ने दावा किया कि पूरे राज्य का चहुमुखी विकास हो रहा है. उनकी सरकार गांव को स्मार्ट बना रही है. उन्होंने मीडिया को बताया कि जलवायु परिवर्तन को लेकर सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है. अगले वित्तीय वर्ष में राज्य में एक दिन में दो करोड़ 51 लाख पौधे लगाये जायेंगे. वहीं, पैन, पोखरा, आहार, नदियों की उड़ाही का काम चल रहा है. दूसरी तरफ वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम और सोख्ता का निर्माण भी कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details