बिहार

bihar

By

Published : Feb 28, 2020, 10:01 PM IST

ETV Bharat / state

'देश को बांटने वालों पर होनी ही चाहिए कार्रवाई, दिल्ली सरकार ने लिया सही फैसला'

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कन्हैया कुमार के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है. इसके बाद प्रदेश में सियासत तेज हो गई है. मंत्री श्रवण कुमार ने इस फैसले पर दिल्ली सरकार का धन्यवाद किया है.

कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)
कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)

नालंदा:सीपीआई नेता और जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने के लिए दिल्ली सरकार ने मंजूरी दे दी है. जिसके बाद राजनीतिक दलों की ओर से प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है. मंत्री श्रवण कुमार ने केजरीवाल सरकार को फैसले को सरहानीय फैसला बताते हुए उनका धन्यवाद किया है.

मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी ही चाहिए. उन्होंने दिल्ली सरकार के मुकदमा के आदेश को स्वागत योग कदम बताया है. उन्होंने कहा कि इस समय देश में अमन, चैन और भाईचारे की जरूरत है.

मंत्री श्रवण कुमार का बयान

ये भी पढ़ें:जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष रहे कन्हैया कुमार पर चलेगा देशद्रोह का मुकदमा, दिल्ली सरकार ने दी अनुमति

दिल्ली सरकार ने दी मुकदमा चलाने की अनुमति

बता दें कि साल 2016 में जेएनयू कैंपस में कुछ छात्रों द्वारा कथित रूप से राष्ट्र विरोधी नारे लगाए जाने के बाद कन्हैया पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था. देशद्रोह के मामले में दिल्ली सरकार की अनुमति लेना अनिवार्य था. अब दिल्ली सरकार ने भी देशद्रोह का मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है. ऐसे में कन्हैया कुमार की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details