बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सदन में हंगामे से नाराज मंत्री ने विपक्ष को सुनाई खरी खोटी, कहा- चर्चा के लिए हम तैयार

सदन में प्रश्नकाल के दौरान बीजेपी विधायक नीरज बबलू और आरजेडी के भाई वीरेंद्र के बीच तू-तू मैं-मैं और हंगामा हुआ. सदन की कार्यवाही विपक्ष के हंगामें की भेंट चढ़ गया.

By

Published : Jul 18, 2019, 8:41 AM IST

ग्रामीण कार्य मंत्री मंत्री शैलेश कुमार

पटना: बिहार विधान सभा का मॉनसून सत्र लगातार हंगामे की भेंट चढ़ रहा है. सत्तापक्ष और विपक्ष एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में जुटे हैं. कल विधानसभा की कार्यवाही में अधिकांश समय विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया.

बिहार विधानसभा में फर्स्ट हाफ पूरी तरह से बाधित रहा जबकि दूसरे हाफ में मात्र स्वास्थ्य विभाग का बजट पास हो सका. वही सदन की कार्यवाही में बाधा डालने पर जेडीयू कोटे के मंत्री शैलेश कुमार ने विपक्ष की मंशा पर सवाल खड़ा किया. ग्रामीण कार्य मंत्री ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा, हम विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं. लेकिन विपक्ष हंगामा कर सदन में बाधा डाल रहा है. इससे जनता को गुमराह करना चाहती है.

ईटीवी भारत से बातचीत करते मंत्री शैलेश कुमार

सदन में भिड़े नीरज बबलू और भाई वीरेंद्र
गौरतलब है कि प्रश्नकाल के दौरान बीजेपी विधायक नीरज बबलू और आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र सदन में ही भिड़ गए. यह वाकया उस समय पेश आया जब मंत्री शैलेश कुमार एक सवाल का जवाब दे रहे थे. दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को देख लेने की धमकी तक दे डाली. जिसके बाद आरजेडी सदस्य वेल में पहुंच कर हंगामा करने लगे. जिसके के कारण सदन की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ गयी.

ग्रामीण कार्य मंत्री मंत्री शैलेश कुमार

स्वास्थ्य विभाग का बजट पास
भोजन अवकाश के बाद भी विपक्षी सदस्यों ने हंगामा किया. सदन की कार्यवाही फिर से रोकनी पड़ी. हालांकि शाम में स्वास्थ्य विभाग का बजट पास कराया गया. इसके 10 मिनट के अंदर ही सदन स्थगित कर दी गई. विभाग के बजट पर चर्चा भी नहीं हो सकी. सदन में विपक्ष के हंगामे के कारण प्रश्नकाल आधा अधूरा रहा. जबकि शून्यकाल और ध्यानकर्षण नहीं हो पाया.

'विपक्ष की मंशा सिर्फ हंगामा करना'
जेडीयू मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष की मंशा सिर्फ हंगामा करना है. ताकि सरकार उत्तर नहीं दे सके और जनता को गुमराह करने में सफल हो सके. हम सदस्यों को जवाब देने के लिए तैयार रहते हैं. लेकिन हंगामे के कारण संभव नहीं हो पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details