बिहार

bihar

बजट से पहले नीतीश के मंत्री की अपील, बिहार को चाहिए 'विशेष' मदद

By

Published : Jul 4, 2019, 9:36 PM IST

संजय झा ने सरकार की ओर से जवाब देना शुरू किया तो विपक्षी सदस्यों ने असंतोषजनक बताते हुए सदन का बहिष्कार कर दिया. संजय झा ने कहा कि नीतीश सरकार ने 30 लाख एकड़ में सिंचाई की सुविधा प्रदान की है और 23 एकड़ में काम चल रहा है.

minister sanjay jha

पटना : जल संसाधन मंत्री संजय झा ने खास बातचीत में कहा कि केंद्रीय बजट से बिहार को विशेष मदद की उम्मीद है. क्योंकि बिहार डबल डिजिट ग्रोथ के बावजूद विकसित राज्य से काफी पीछे है. विकसित राज्यों की श्रेणी में आने के लिए बिहार को विशेष मदद चाहिए.


जल संसाधन मंत्री का कहना है कि केंद्र सरकार बजट में बिहार का जरूर ध्यान रखेगी. आज विधानसभा में जल संसाधन विभाग का बजट पेश हुआ और चर्चा के बाद सरकार की ओर से संजय झा ने जवाब भी दिया.

'बाढ़ से निपटने के लिए तेजी से चल रही तैयारी'

संजय झा ने कहा कि बिहार में 30 लाख एकड़ में सिंचाई की सुविधा है और 23 लाख एकड़ में सिंचाई की सुविधा पर काम हो रहा है. 1975 से दुर्गावती जैसी योजनाएं लटकी हुई थी उसे पूरा किया गया. संजय झा ने कहा कि बाढ़ से निपटने के लिए भी तेजी से तैयारी चल रही है.

मंत्री संजय झा से बात करते संवाददाता अविनाश.

विपक्षी सदस्यों ने किया बहिष्कार

विधानसभा में जल संसाधन विभाग के बजट पर आज चर्चा हुई. चर्चा के बाद जब मंत्री संजय झा ने सरकार की ओर से जवाब देना शुरू किया तो विपक्षी सदस्यों ने असंतोषजनक बताते हुए सदन का बहिष्कार कर दिया. संजय झा ने कहा कि नीतीश सरकार ने 30 लाख एकड़ में सिंचाई की सुविधा प्रदान की है और 23 एकड़ में काम चल रहा है.

'वर्षों से लटकी योजना को किया गया पूरा'

संजय झा ने कहा कि वर्षों से सिंचाई योजना लटकी हुई थी उसे भी पूरा किया गया है. दुर्गावती योजना, बटेश्वर धाम सिंचाई योजना को पूरा किया गया इससे लोगों को लाभ मिलेगा. मंत्री बे कहा कि बाढ़ से बचाव के लिए भी लगातार प्रयास चल रहा है. बाढ़ निरोधक काम ऐसे तो 15 जून कर लेना है और इसके लिए लगातार हमने भ्रमण किया है कुछ जगह काम बचा है उसे भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details