बिहार

bihar

ETV Bharat / state

WHO की कोरोना रिपोर्ट पर बोले मंत्री- हालात चुनौतीपूर्ण, हम कर रहे हैं केंद्र के निर्देशों का पालन

मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि यह हमारा आत्मविश्वास है कि जिस तरह से बिहार में गांव और शहर के लोग काफी सतर्क और सचेत हैं, उससे हम करोना महामारी पर जीत हासिल कर पाएंगे.

By

Published : May 25, 2020, 4:49 PM IST

PATNA
मंत्री नीरज कुमार

पटनाःबिहार में करोना वायरस का संक्रमण तेजी के साथ बढ़ रहा है, जो एक चिंता का विषय है. मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि भारत में करोना वायरस मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच लॉकडाउन में ढ़ील दी गई है. इससे बिहार सहित कई अन्य राज्यों में स्थिति और ज्यादा बिगड़ सकती है.

डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी देते हुए कहा कि बिहार के साथ-साथ महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, तेलंगाना, चंडीगढ़, और तमिलनाडु में ज्यादा सावधानियां बरतनी पड़ेगी. अगर ऐसा नहीं किया गया तो हालत भयावह हो जाएंगे. इन राज्यों में कोरोना का संकट बढ़ा हुआ है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की है तथ्यों की समीक्षा'
इस मामले पर बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथ्यों की समीक्षा में प्रशासनिक प्रणाली में जाने जाते हैं. केंद्र सरकार भी खतरे को भांपते हुए अपने स्तर से मापदंडों के अनुसार नियम तय करती है. डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट भी केंद्र सरकार के संज्ञान में रहती है. मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि बिहार के लिए जरूर ये चुनौतीपूर्ण है. इसके तहत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरे राज्य भर में पल्स पोलियो अभियान के तहत घर-घर सर्वे करवाने का काम किया है.

ये भी पढ़ेंःलॉकडाउन का असरः दूसरों की खुशियों की रौनक बढ़ाई, आज खुद के घरों में भुखमरी का नौबत आई

'गांव और शहर के लोग काफी सतर्क हैं'
डब्ल्यूएचओ के तहत देश भर में 67 परसेंट कोविड-19 केस दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडु में है. बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि यह हमारा आत्मविश्वास है कि जिस तरह से बिहार में गांव और शहर के लोग काफी सतर्क और सचेत हैं, उससे हम करोना महामारी से जीत हासिल कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार बिहार की जनता और प्रशासनिक महकमे के लोगों के साथ लगातार संवाद कर रहे हैं. भारत सरकार के निर्देशों का पालन राज्य सरकार कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details