बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नीतीश कुमार के विकास को देख JDU में शामिल हो रहे RJD के लोग- नीरज कुमार

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए नीरज कुमार ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष अपना क्षेत्र छोड़कर दूसरी जगह से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन वो कहीं से भी चुनाव लड़ें, जीत नहीं पाएंगे.

By

Published : Sep 1, 2020, 2:07 PM IST

नीरज कुमार
नीरज कुमार

पटनाः बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके मद्देनजर सभी पार्टियों में दल बदल की राजनीति शुरू हो गई है. चंद्रिका राय फराज फातमी के साथ राजद के कई विधायकों ने राजद का दामन छोड़ जदयू का दामन थाम लिया है. वहीं, जदयू के पूर्व विधायक और मंत्री श्याम रजक ने 9 साल बाद घर वापसी कर की है.

बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने श्याम रजक पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें उनके विचार समझ में नहीं आते. श्याम रजक ने 9 साल पहले जो आरोप लगाकर राजद छोड़ जदयू में आए थे. आज भी वह वही आरोप लगाकर जदयू छोड़ राजद में चले गए. एक आदमी की दो विचारधारा कैसे हो सकती है.

2015 में नीतीश कुमार के नेतृत्व लड़े चुनाव
बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि राजद के नेता लगातार जेडीयू में शामिल हो रहे हैं. विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष के विधायक लोग भी जानते हैं कि नीतीश कुमार का अगर 2015 में नेतृत्व नहीं होता तो वह विधायक नहीं बन पाते. जिस वजह से ज्यादातर नेता आरजेडी छोड़ जदयू ज्वाइन कर रहे हैं.

नीरज कुमार, सूचना एंव जन संपर्क मंत्री

'तेजस्वी यादव कहीं से भी चुनाव लड़ें जीतेगें नहीं'
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए नीरज कुमार ने कहा कि सुनने में आ रहा है कि नेता प्रतिपक्ष अपना क्षेत्र छोड़कर दूसरे जगह से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. ऐसा स्वभाविक है, क्योंकि पिछले 5 सालों में वह 5 बार भी अपने क्षेत्र की जनता की समस्याओं को सुनने नहीं गए. उन्होंने पिछली विधानसभा चुनाव के दौरान भाषणों में कहा था कि जरूरत पड़ी तो अपने विधानसभा क्षेत्र में घर बना कर रहूंगा और आप लोगों की सेवा करूंगा. आज वहां की जनता उन्हें ढूंढ रही है, तेजस्वी यादव कहीं से भी चुनाव लड़ें, वह इस बार जीत नहीं पाएंगे.

मंत्री नीरज कुमार से बात करते संवाददाता

'काफी संख्या में नेता छोड़ेंगे राजद'
मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि विपक्ष के विधायक अपने क्षेत्र में जा रहे हैं, तो वहां की जनता नीतीश कुमार के विकास को देखकर कह रही है कि बिजली पानी सड़क लॉयन ऑर्डर की समस्या दूर हो गई है. वहां की जनता ने भी मूड बना रखा है कि जदयू को ही वोट देंगे. जिस वजह से विधायक लोग पाला बदलने को मजबूर हैं.

मंत्री ने कहा कि जदयू में और कौन लोग आने वाले हैं, इसकी जानकारी तो मुझे नहीं है. लेकिन इतना जरूर कह सकता हूं कि काफी संख्या में लोग राजद का दामन छोड़ जदयू में आ रहे हैं और भविष्य में भी आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details