बिहार

bihar

दो संदिग्धों की गिरफ्तारी पर बोले मंत्री जीवेश मिश्रा- "जो भी संलिप्त हैं, उनपर कार्रवाई होगी"

By

Published : Jul 14, 2022, 5:29 PM IST

बिहार सरकार में श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार मिश्रा ने दो संदिग्धों की गिरफ्तारी (Two Terrorist Arrested In Patna) पर अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से सजग है. जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पढ़ें पूरी खबर..

श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार मिश्रा
श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार मिश्रा

पटना:राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ में दो संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद बिहार में सियासत शुरू हो गई है. बीजेपी कोटे से श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार मिश्रा (Minister Jivesh Kumar Mishra) ने दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि विगत 8 वर्षों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार लगातार विकास कर रहा है. लेकिन जो भी आतंकी इस तरह की गतिविधियां में शामिल हो रहे हैं, वैसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई भी की जा रही है.

ये भी पढे़ं-IB के इनपुट पर पटना से दबोचे गए अतहर और जलालुद्दीन, रची थी PM मोदी के बिहार दौरे पर बड़ी साजिश

संदिग्धों की गिरफ्तारी पर मंत्री का बयान: मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि फुलवारी में पकड़े गए संदिग्धों के पास क्या-क्या चीजें बरामद हुई है. इन तमाम मामलों पर एनआईए की टीम जांच कर रही है. मंत्री ने कहा कि वैसे लोगों पर कार्रवाई करके उन्हें जल्द से जल्द सजा दिलाने की कार्रवाई की जाए ताकि वैसे लोग इस तरह की गतिविधि में शामिल होने से बच सकें.

जांच में जुटी है एनआईए की टीम:मंत्री ने कहा कि देश के अंदर विगत 8 वर्षों में जो आतंकवादी गतिविधि जीरो हो गई है. इसका एकमात्र कारण है कि सरकार सजग है और आतंकवादी गतिविधि में शामिल लोगों को समय रहते गिरफ्तार कर लेती है. उन्होंने कहा कि देश को बड़ी अनहोनी गतिविधि होने से बचाने का भी काम सरकार कर रही है. इसमें जो लोग भी शामिल है, उसपर ठोस कार्रवाई की जाएगी. अभी एनआईए की टीम जांच में जुटी हुई है.

"ये बड़ा सेंसेटिव मामला है. इसको पब्लिक फोरम में किसी भी बात को रखने से भी परहेज करना चाहिए. उनके पास क्या-क्या मिला है. एनआईए की पूरी टीम उसकी जांच करेगी और जांच में अगर रत्ती भर भी कोई दोषी होंगे तो उनपर पूरी ठोस कार्रवाई होगी. ये आप निश्चिंत रहे. पिछले आठ वर्ष में शायद आप सभी मित्रों को पता है कि देश के अंदर आतंकवादी गतिविधि जीरो हो गई है. इसका कारण है कि सरकार सजह है और आतंकवादी गतिविधि में संलिप्त लोगों को समय के पहले उसको गिरफ्तार कर लेती है और एक बड़ी अनहोनी होने से देश को बचा लेती है."-जीवेश कुमार मिश्रा, श्रम संसाधन मंत्री, बिहार सरकार

फुलवारी शरीफ से गिरफ्तार हुआ है दो आतंकी:बता दें कि भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने का विजन 2047 एक मिशन लेकर भोले-भाले युवाओं को देश विरोधी गतिविधियों में शामिल करना देश विरोधी गतिविधियों को संचालित करने हेतु प्रशिक्षण देना एवं धार्मिक उन्माद फैलाने जैसे कार्यों में लिप्त 2 लोगों को फुलवारीशरीफ से गिरफ्तार किया गया है.

परवेज सिमी संगठन का पूर्व सदस्य:जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार अतहर परेवज आतंकवादी संगठन सिमी का पूर्व सदस्य रहा है. दोनों सिमी के सभी अभियुक्तों का बेल कराते थे और वर्तमान में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया एवं एसडीपीआई के सक्रिय सदस्य है. आरोप है कि संगठन की आड़ में यह दोनों देश विरोधी रणनीति पर बैठक करते रहे हैं. साथ ही पीएफआई और एसडीपीआई की बैठकों में के सक्रिय सदस्य के रूप में भाग लेते रहे हैं. इन बैठकों में संप्रादायिकता सहित देश-विरोधी मुद्दों पर लोगों के दिमाग में भरने का काम किया जा रहा था.

देते थे हथियार चलाने की ट्रेनिंग:बताया जा रहा है कि जिस मकान में वे रहते थे, वहांमार्शल आर्ट और शारीरिक शिक्षा के नाम पर अस्त्र-शस्त्र की ट्रेनिंग दी जा रही थी. इसके अलावा दोनों पर धार्मिक उन्माद फैलाने और आतंकवादी गतिविधि कार्य करने की भी बात सामने आई है. गोपनीय ढंग से प्रशिक्षण कार्यक्रम में काफी लोग प्रशिक्षित किए गए हैं.

प्रशिक्षण में शामिल लोगों को वे अपने-अपने क्षेत्र में जाकर अधिक से अधिक लोगों को प्रशिक्षित और उनमदित करने का निर्देश दिया जाता था. जब इनके ठिकानों पर छापेमारी की गई तो पुलिस को पीएफआई का झंडा, पंपलेट, बुकलेट एवं गुप्त दस्तावेज मिले हैं. जिसमें 2047 तक भारत का इस्लामिक राष्ट्र बनाने के लिए मुहिम चलाने से संबंधित दस्तावेज बरामद हुआ है.

ये भी पढ़ें-PFI की देश विरोधी गतिविधियों का खुलासा, पटना के फुलवारी शरीफ से दो संदिग्ध गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details