बिहार

bihar

मंत्री अशोक चौधरी ने पटना में ईएनटी एंड फिजियोथैरेपी अस्पताल का किया उद्घाटन

By

Published : Mar 7, 2022, 8:01 PM IST

पटना के बोरिंग रोड इलाके में भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने ईएनटी एंड फिजियोथैरेपी अस्पताल का उद्घाटन (Ashok Choudhary Inaugurated ENT Hospital in Patna) किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि ईएनटी अस्पताल के खुलने से यहां के लोगों को लाभ मिलेगा.

Building Construction Minister Ashok Chaudhary
भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी

पटना:राजधानी पटना के बोरिंग रोड इलाके में भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी (Building Construction Minister Ashok Chaudhary) ने साईं प्राइमस क्लीनिक का उद्घाटन किया. इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर विधान पार्षद संजय सिंह और विशिष्ट अतिथि के तौर पर राज्य महिला आयोग (State Commission for Women) की पूर्व अध्यक्ष अंजुम आरा भी मौजूद रहीं. यहां आंख, कान, गला एवं कैंसर के मरीजों का इलाज होगा. इसके साथ ही यहां पर फिजियोथैरेपी की भी व्यवस्था है. उद्घाटन के बाद भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी और विधान पार्षद संजय सिंह ने पूरे अस्पताल का जायजा लिया और उपकरणों के बारे में वहां मौजूद चिकित्सकों से जानकारी ली.

ये भी पढ़ें- राजभवन नहीं पहुंच सके JAP अध्यक्ष पप्पू यादव, पुलिस के वाटर कैनन के इस्तेमाल कुछ यूं बरसे

वहीं, मंत्री अशोक चौधरी ने बताया कि डॉक्टर निखिल कुमार आंख, कान और गला के प्रख्यात सर्जन हैं. डॉ प्रतिमा सिंह हड्डी विशेषज्ञ हैं. इससे कई तरह की परेशानियों का इलाज एक छत के नीचे ही संभव हो पाएगा. डॉक्टर निखिल कुमार निमहांस में बतौर ईएनटी सर्जन अपनी सेवा दे चुके हैं और अब प्रदेश में भयमुक्त माहौल कायम हुआ है. इससे बाहर प्रदेशों में काम कर रहे बिहार के चिकित्सक वापस प्रदेश लौटकर प्रदेश की सेवा करने से जुड़ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में ईएनटी से जुड़े मामलों के लिए सर्जरी की भी अच्छी व्यवस्था है, आने वाले दिनों में अस्पताल में मरीजों के लिए सेवाएं और बढ़ाई जाएगी. इस दौरान उन्होंने अस्पताल और ऑपरेशन थिएटर का निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें- अब दिल्ली की तर्ज पर बिहार में भी होगी ऑनलाइन FIR की व्यवस्था, बिहार पुलिस कर रही है तैयारी

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details