बिहार

bihar

ETV Bharat / state

BPSC परीक्षा में राज्यपाल को लेकर पूछा विवादित प्रश्न, बोले अशोक चौधरी- इस तरह का सवाल पूछना गलत

अशोक चौधरी ने कहा कि इस तरह के सवालों से बचा जा सकता है. हालांकि इस बारे में आखिरी फैसला बीपीएससी को लेना है. लेकिन मैं इतना ही कह सकता हूं कि राज्यपाल की अपनी एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है.

By

Published : Jul 15, 2019, 2:51 PM IST

भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी


पटना: बिहार लोक सेवा आयोग के 64वें मुख्य परीक्षा में पूछे गए एक प्रश्न को लेकर बिहार में विवाद छिड़ गया है. बीपीएससी ने राज्यपाल को लेकर एक सवाल पूछा है और उसमें बिहार का जिक्र करते हुए परीक्षार्थियों से सवाल पूछा गया है. बिहार सरकार के मंत्री ने भी इस तरह के प्रश्न पूछे जाने पर सवाल खड़े किए हैं.

संवाददाता अमित वर्मा की रिपोर्ट.

विवादित सवाल पूछना कहीं से उचित नहीं -अशोक चौधरी
बिहार लोक सेवा आयोग में 64वीं मुख्य परीक्षा में पूछे गए प्रश्न पर विवाद छिड़ गया है. भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने बीपीएससी में पूछे गए इस तरह के प्रश्न पर कहा कि ऐसे प्रश्न और इस तरह राज्यपाल को लेकर शब्दों का इस्तेमाल उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि इस तरह के सवालों से बचा जा सकता है. हालांकि इस बारे में आखिरी फैसला बीपीएससी को लेना है. लेकिन मैं इतना ही कह सकता हूं कि राज्यपाल की अपनी एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है. राज्यपाल को लेकर इस तरह के विवादित सवाल पूछना कहीं से उचित नहीं है.

क्या है प्रश्न
आपको बता दें कि बीपीएससी 64 वीं मुख्य परीक्षा का आयोजन 12 से 14 जुलाई तक हुआ है. इसमें राज्यपाल के संबंध में एक प्रश्न पूछा गया है जो कुछ इस तरह है. ' भारत में राज्य की राजनीति में राज्यपाल की भूमिका का आलोचनात्मक परीक्षण कीजिए. विशेष रूप से बिहार के संदर्भ में. क्या वह केवल एक कठपुतली हैं?'

ABOUT THE AUTHOR

...view details