बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: बाढ़ राहत और बचाव को लेकर सेना के सब एरिया मुख्यालय सभागार में बैठक का आयोजन

दानापुर के बाढ़ राहत और बचाव कार्य को लेकर झारखंड व बिहार सब एरिया मुख्यालय के सभागार में सेमिनार का आयोजन किया गया. ये सेमिनार मेजर जनरल राजपाल पुनिया की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. इस सेमिनार में आपदा विभाग समेत अन्य विभाग के अधिकारी भी शामिल थे.

By

Published : Jun 17, 2021, 8:18 AM IST

पटना
पटना

पटना: बाढ़ की संभावना को देखते हुए बाढ़राहत और बचाव कार्य ( Flood Relief and Rescue Operation) को लेकर झारखंड व बिहार सब एरिया मुख्यालय के सभागार में सेमिनार का आयोजन किया गया. ये सेमिनार मेजर जनरल राजपाल पुनिया की अध्यक्षता में सोशल डिस्टैसिंग का अनुपालन करते हुए किया गया.

ये भी पढ़ें:दरभंगा: संभावित बाढ़ को लेकर DM ने की बैठक, दिए कई निर्देश

आपदा में सिविल और सेना के सहयोग की समीक्षा की गई
दानापुर बाढ़ राहत और बचाव पर बुधवार को झारखंड व बिहार सब एरिया मुख्यालय के सभागार में सेमिनार का आयोजन किया गया. सेमिनार में मेजर जनरल पुनिया ने कहा कि इसमें बाढ़ जैसी विकट आपदा में राहत व बचाव कार्य के लिए सिविल के साथ सेना के सहयोग पर समीक्षा की गई है. बाढ़ जैसी आपदा में राहत और बचाव कार्य के लिए सेना हरसंभव तैयार रहती है. मेजर जनरल पुनिया ने वीडियो कॉफ्रेगिंग के मध्यम से गया, रांची और रामगढ़ के सैन्य व सिविल अधिकारियों के साथ बैठक की.

सभागार में हो रही बैठक

सेमिनार में कई अधिकारी शामिल
दानापुर के कर्नल जीएस और कर्नल रिजवान खान ने बताया कि सेमिनार में सब एरिया मुख्यालय के सैन्य अधिकारी, एडीएम पटना, एडिशनल सचिव , एसडीआरएफ और आपदा विभाग समेत अन्य विभाग के अधिकारी शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें:दरभंगाः DM ने बाढ़ पूर्व तैयारियों को लेकर की बैठक, दिए कई निर्देश

नीतीश कुमार ने भी 15 दिनों में की तीन समीक्षा बैठक
अगले दस दिनों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ओडिशा, झारखंड, बंगाल और बिहार तक पहुंच जाएगा. ऐसे में सीएम नीतीश कुमार बाढ़ पूर्व तैयारियों को लेकर बीते 15 दिनों में तीन समीक्षा बैठक कर चुके हैं.

बाढ़ राहत व बचाव को लेकर बैठक

जिले के डीएम भी तैयारियों का ले रहे जायजा
संभावित बाढ़ प्रभावित जिलों के डीएम लगातार बाढ़ पूर्व तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. इसके अलावा निर्माणाधीन तटबंधों का निरीक्षण कर उक्त अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश देकर लोगों को काम जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन भी दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details