बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन के निर्माण को लेकर हुई बैठक, लिए गए कई अहम फैसले

डीएम ने कहा कि पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट से यात्रा करने के लिए बिहार के दूरदराज से लोग आते हैं. उन्हें किसी भी तरह की दिक्कत नहीं हो इसके लिए निर्माण कार्य चल रहा है और हम नहीं चाहते कि इस दौरान यात्रियों को कोई दिक्कत हो.

By

Published : Jul 24, 2019, 9:15 AM IST

नए टर्मिनल भवन के निर्माण को लेकर हुई बैठक

पटना: एयरपोर्ट के सम्मेलन कक्ष में जिला प्रशासन और एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों की बैठक हुई. जिसमें पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि भी मौजूद थे. पटना एयरपोर्ट का नया टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य चल रहा है. इसके साथ ही रनवे विस्तार का भी कार्य तेजी से चल रहा है. इसी को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी और पटना जिला प्रशासन के अधिकारियों की ये बैठक हुई.

रौशनी के विस्तार पर की गई चर्चा

इस बैठक में ट्रैफिक सिस्टम और रात के समय रौशनी के विस्तार पर चर्चा की गई. बैठक के बाद पटना के डीएम कुमार रवि ने बताया कि नए टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य शुरू है. इसके साथ ही एयरपोर्ट कैंपस में समुचित लाइट की व्यवस्था हो, इस पर भी विचार विमर्श हुआ है और कई निर्णय लिए गए हैं.

20 मीटर की दूरी तक लगाए जाएंगे फ्लडलाइट

उन्होंने कहा कि रात में जिस तरह से यहां पर फ्लाइट की आवाजाही बढ़ गई है, उससे कहीं ना कहीं परिसर में लाइट को लेकर काफी असुविधा होती है. इसलिए हमने निर्णय लिया है कि 720 मीटर की दूरी तक फ्लडलाइट लगाए जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि 15 सितंबर से परिसर में ट्रैफिक सिस्टम भी बदला जाएगा.

एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ बैठक करते जिलाधिकारी कुमार रवि

नहीं काटे जाएंगे पुराने पेड़

डीएम ने कहा कि पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट से यात्रा करने के लिए बिहार के दूरदराज से लोग आते हैं. उन्हें किसी भी तरह की दिक्कत नहीं हो इसके लिए निर्माण कार्य चल रहा है और हम नहीं चाहते कि इस दौरान यात्रियों को कोई दिक्कत हो. इसलिए हम लगातार एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ बैठक करते हैं और कुछ ऐसे निर्णय लेते हैं. जैसे कि यात्रियों को जो सुविधा पहले से मिल रही है वह बहाल रहे और निर्माण का काम समय से चलता रहे. वहीं, एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि टर्मिनल भवन के निर्माण में एयरपोर्ट पर पहले से मौजूद पुराने पेड़ नहीं कटे इसको देखकर ही नक्शे का निर्माण किया गया है. हम भी चाहते हैं कि एयरपोर्ट के बाहरी परिसर में जो पुराने पेड़ हैं वह सुरक्षित रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details