बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः जय प्रकाश सभागार में 8 जिलों के किसानों की बैठक, इंद्रपुरी जलाशय निर्माण की मांग

किसान नेता डॉ. श्यामनन्दन शर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए मांगे पूरी नहीं होने पर व्यापक आंदोलन छेड़ने की बात कही. बैठक में सरकार पर कदवन डेम बनाने के लिए 14 नवम्बर को जिला मुख्याल्य पर धरना प्रदर्शन करने की बात कही.

By

Published : Oct 25, 2019, 2:09 PM IST

किसानों की बैठक

पटनाःजिले के पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय जयप्रकाश आश्रम के सभागार में किसानों की समस्या को लेकर राज्य कार्यकारणी की बैठक की गई. कार्यकारणी की बैठक अखिल भारतीय महासभा के बैनर तले आयोजित की गई. इसमें आठ जिलों के किसान नेता और किसानों ने हिस्सा लिया.

इंद्रपुरी जलाशय निर्माण की मांग
आयोजित सभा में दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देने के बाद बैठक शुरू की गई. बैठक का उद्घाटन अखिल भारतीय किसान महा सभा के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड राजा राम सिंह ने किया. यहां उन्होंने संबोधन में केंद्र और बिहार सरकार को आड़े हाथों लिया और दोनों सरकार को किसान विरोधी सरकार बताया. उन्होंने कहा कि सोन नहर में पानी नहीं होने से किसानों की फसले बरबाद हो रही हैं. लेकिन दोनों डबल इंजन की सरकार सोई हुई है.
उनकी मांग है कि सरकार जल्द से जल्द इंद्रपुरी जलाशय का निर्माण कराने के साथ ही साथ नहरों का आधुनिकीकरण करने की मांग की.

बैठक के दौरान

'14 को जिला मुख्याल्य पर प्रदर्शन'
सभागार बैठक में कैमूर, रोहतास, भोजपुर, सासाराम, अरवल, पटना, बक्सर और गया जिलों के किसानों ने हिस्सा लिया. बैठक को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवसागर शर्मा, विधायक सुदामा प्रसाद पूर्व विधायक अरुण सिंह सहित कई नेताओं ने किसानों को सम्बोधित किया. वहीं, किसान नेता डॉ. श्यामनन्दन शर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए मांगे पूरी नहीं होने पर व्यापक आंदोलन छेड़ने की बात कही. बैठक में सरकार पर कदवन डेम बनाने के लिए 14 नवम्बर को जिला मुख्याल्य पर धरना प्रदर्शन करने की बात कही.

देखें पूरी रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details