बिहार

bihar

Patna News: छठ पर्व और रामनवमी के लिए उच्चस्तरीय बैठक, SDO अनिल कुमार सिन्हा ने की अध्यक्षता

By

Published : Mar 25, 2023, 7:52 AM IST

छठ महापर्व और रामनवमी पर्व को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए मसौढ़ी अनुमंडल में एसडीओ ने उच्चस्तरीय बैठक की. इस बैठक में कई फैसले लिए गए.इस बैठक का मुख्य उद्देश्य है कि सभी छठ पूजा घाटों पर इलाके में समुचित व्यवस्था दी जाए. कहीं भी किसी तरह की सुरक्षा व्यवस्था में कमी न होने पाए. साथ ही रामनवमी पर्व पर भी कई निर्देश जारी किए गए. पढे़ं पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: राजधानी पटना स्थित मसौढ़ी अनुमंडलमें छठ पर्व और रामनवमी के लिए अनुमंडल प्रशासन ने उच्चस्तरीय बैठक (Meeting In Masaurhi Nagar Parishad For Chathpuja) की. इस बैठक में एसडीओ ने सभी अधिकारियों को समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया. मसौढ़ी नगर परिषद सभाकक्ष में शुक्रवार को दोपहर में बैठक हुआ. जिसमें छठ और रामनवमी पर्व पर एसडीओ अनिल कुमार सिन्हा के द्वारा कई निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें-मसौढ़ी में लोक अदालत का हुआ आयोजन, 2 दर्जन से ज्यादा मामले का हुआ निपटारा

छठ घाटों पर समुचित व्यवस्था: मसौढ़ी नगर परिषद के मणीचक और रामजानकी मंदिर के अलावे अन्य छठ घाटों पर सभी जरुरी व्यवस्था करने का निर्देश जारी किया गया. वहीं मन्निचक, राम जानकी मंदिर और बरनी सूर्य मंदिर में बैरिकेडिंग, समुचित प्रकाश के साथ साफ- सफाई करने का निर्देश दिया. इधर, मनीचक मंदिर कमिटी के नवल यादव और सुनील कुमार ने मीटिंग में कुछ सुझाव दिये.

वाहनों का परिचालन बंद: इस बैठक में निर्णय लिया गया कि मनीचक में श्रद्धालुओं की सबसे अधिक भीड़ जुटती है. लिहाजा मनीचक जाने वाले सभी मार्गो पर वाहनों का परिचालन बंद करने के साथ ही सभी वाहनों को गांधी मैदान में पडाव रहेगा. इस बैठक में सुरक्षा व्यवस्था पर भी चर्चा हुई. साथ ही साथ रामनवमी पर्व पर शोभा यात्रा निकालने वालों की सूची तैयार करने की बात हुई. इसके लिए उन सभी लोगों को थाना में एक बैठक करने के लिए निर्णय हुआ.

बैठक में अधिकारी मौजूद:इस बैठक में एएसपी शुभम आर्य, बीडीओ अमरेन्द्र कुमार, नगर कार्यपालक पदाधिकारी जगन्नाथ प्रसाद, सीओ मृत्युंजय कुमार, थानाध्यक्ष संजय कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे. जबकि मुख्य पार्षद पिंकी देवी और उपमुख्य पार्षद चन्द्रकांत कुमार भी बैठक में मौजूद थे. इसके साथ ही मणीचक सूर्यमंदिर और तालाब के अलावे नगर के रामजानकी मंदिर, धनरूआ के बरनी सूर्यमंदिर समेत अनुमंडल के विभिन्न छठ घाटों पर समीक्षा की गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details