बिहार

bihar

पटना: पीएमसीएच में मेडिकल छात्रों की क्लासेस शुरू

By

Published : Dec 8, 2020, 9:09 PM IST

Updated : Dec 15, 2020, 7:26 PM IST

पटना के पीएमसीएच में मेडिकल छात्रों की क्लासेज एक बार फिर से शुरू हो गई हैं. सभी छात्रों का आरटीपीसीआर टेस्ट किया जा रहा है. क्लासेस के दौरान कोरोना नियमों का पालन किया जा रहा है.

पीएमसीएच
पीएमसीएच

पटना: करीब आठ महीने के लंबे अंतराल के बाद पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में फिर से मेडिकल छात्रों की पढ़ाई शुरू हो गई है. वर्तमान में 2019 बैच के एमबीबीएस छात्रों की पढ़ाई शुरू हुई है और दिसंबर महीना खत्म होते होते सभी बैच के क्लासेज शुरू कर दी जाएगी.

बैच में 60-60 का ग्रुप बनाया
पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि पहले जहां एक बैच में 180 छात्र हुआ करते थे. वहीं, अब इसे तीन बैच में डिवाइड कर दिया गया है. बैच में 60-60 का ग्रुप बनाया गया है. सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करते हुए क्लास में बच्चों को बैठाया जा रहा है. इस दौरान चेहरे पर मास्क अनिवार्य है, सैनिटाइजर की भी पर्याप्त व्यवस्था की गई है.

'मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की जो भी मेडिकल छात्रों के लिए गाइडलाइन है उसे फॉलो किया जा रहा है. सभी छात्रों की एंटीजन कीट से जांच के अलावा आरटीपीसीआर से भी कोरोना जांच की जा रही है'-डॉ. विद्यापति चौधरी, पीएमसीएच के प्राचार्य

पीएमसीएच में मेडिकल छात्रों की क्लासेस शुरू

डॉ. विद्यापति चौधरी ने कहा कि नए बैच के छात्रों के लिए हॉस्टल भी एलॉट किया जा रहा है और इसकी प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने कहा कि छात्रों की संख्या ज्यादा है इसलिए अभी लगातार कुछ दिनों के लिए अस्पताल में छात्रों का आरटीपीसीआर के तहत कोरोना जांच होगा. उन्होंने कहा कि सभी बैच के क्लास को टीचर अलॉट किया जा चुका है. टीचरों को क्या पढ़ाना है, यह सिलेबस की भी जानकारी दे दी गई है.

Last Updated : Dec 15, 2020, 7:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details