बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः सचिवालय में मेडिकल स्क्रीनिंग की हुई शुरुआत

कैबिनेट विभाग के प्रधान सचिव डॉ. दीपक प्रसाद कहते हैं कि यह सुरक्षा के लिए काफी जरूरी था. सरकार की ओर से इस व्यवस्था से कर्मचारियों को काफी लाभ मिलेगा.

By

Published : May 6, 2020, 4:10 PM IST

patna
patnapatna

पटनाः लॉक डाउन पार्ट 3 में सरकारी कार्यालयों में अधिकारी और कर्मचारियों की संख्या बढ़ा दी गई है. पटना के मुख्य सचिवालय में भी अब पूर्व से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी आने लगे हैं. वहीं, कोरोना वायरस से बचने के लिए कर्मचारियों और अधिकारियों की सचिवालय में प्रवेश करने से पूर्व स्वास्थ्य जांच की जा रही है.

सरकारी कार्यालयों में अधिकारी और कर्मचारियों की संख्या बढ़ी
इस परिस्थिति में राजधानी स्थित सचिवालय के सभी मुख्य द्वार पर सुरक्षा में पुलिस के जवान इंफ्रारेड थर्मामीटर के साथ तैनात है. सभी पुलिस के जवान आने वाले सभी कर्मचारियों अधिकारियों के तापमान की जांच कर रहे हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

सचिवालय के मुख्य द्वार पर की जा रही जांच
कैबिनेट विभाग के प्रधान सचिव डॉ. दीपक प्रसाद कहते हैं कि यह सुरक्षा के लिए काफी जरूरी था. सरकार की ओर से इस व्यवस्था से कर्मचारियों को काफी लाभ मिलेगा. किसी के भी मन में शंका या डर नहीं होगा. वहीं, सुरक्षा में तैनात पुलिस जवान त्रिवेणी राम कहते हैं कि विभाग की ओर से निर्देश दिया गया है कि प्रवेश करने से पूर्व एक-एक व्यक्ति का स्वास्थ्य प्रशिक्षण किया जाए.

थर्मामीटर से नापा जा रहा तापमान
गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण में बुखार, खांसी और गले में खराश जैसी लक्षण पाए जाते है. इसको देखते हुए राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि सभी कार्यालयों के मुख्य द्वार पर थर्मामीटर से सभी का तापमान नापा जाये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details