बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः लॉकडाउन के दौरान खुली है मीट-मछली और मुर्गे की दुकान, ग्राहक नदारद

विक्रेताओं का कहना है कि प्रशासन सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक मछली बाजार खुलने दे रहा है. उसमे कहीं दिक्कत नहीं है. लेकिन ग्राहक नहीं आने से परेशानी हो रही है.

By

Published : Apr 5, 2020, 4:36 PM IST

lock down
lock down

पटनाः लॉक डाउन के दौरान राजधानी में मीट, मछली और मुर्गे की दुकान खुली है. इसे विभाग ने स्पेशल आदेश देकर खुलवाया है. लेकिन लॉक डाउन के दौरान लोग घरों से कम निकल रहे है. जिसके कारण इसका असर मछली बाजार पर देखने को मिल रहा है.

लॉक डाउन के दौरान खुली मीट, मछली और मुर्गे की दुकान
वहीं, इससे पहले वर्ड फ्लू को लेकर राजधानी में चिकन और अंडे के दुकानदार को काफी घाटा उठाना पड़ा था और वर्ड फ्लू के कारण मुर्गे को औने पौने दाम में बेचना पड़ा था. पशुपालन विभाग ने मुर्गीपालक को सब्सिडी देने की भी घोषणा की है और फिर से विभाग ने वर्ड फ्लू का खतरा मुर्गियों में नहीं है. ये कहते हुए मुर्गे की दुकान को खुलवाया है.

देखें पूरी रिपोर्ट

ग्राहक नहीं आने से दुकानदार परेशान
मछली बाजार में मछली बेचनेवाली महिला का कहना है कि आजकल बाहर से मछली नहीं आ रहा है. इसीलिए लोकल मछली ही बाजार में बेचते है और जिंदा मछली की मांग है. जबकि ग्राहक की संख्या कम होने के कारण बहुत घाटा लग रहा है. विक्रेता का कहना है कि प्रशासन सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक मछली बाजार खुलने दे रहा है. उसमे कहीं दिक्कत नहीं है. लेकिन ग्राहक नहीं आने से परेशानी हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details