बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना एयरपोर्ट:यात्रियों की सुविधा को लेकर लगाया गया माप तौल का मशीन,एयरपोर्ट में प्रवेश करने से पहले यात्री कर सकेंगे सामानों का वजन

यात्रियों की सुविधा हेतु पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर माप तौल मशीन लगाया गया है. ताति यात्रि एयरपोर्ट में प्रवेश से पहले अपने सामानों का वजन कर कर सके. पढ़े पूरी खबर...

पटना एयरपोर्ट
पटना एयरपोर्ट

By

Published : Jul 22, 2021, 3:09 AM IST

पटना:पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर कृषि विभाग (Agriculture Department) द्वारा माप तौल का एक मशीन लगाया गया है. इस मशीन की सहायता से यात्री अपने साथ ले जा रहे सामान का वजन माप सकते हैं. निश्चित तौर पर यात्री सुविधाओं को बढ़ाने का काम लगातार एयरपोर्ट अथॉरिटी (Airport Authority) कर रही है और इस बार एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कृषि विभाग के साथ मिलकर प्रवेश द्वार से पहले ही माप तौल का यह मशीन लगाया है.

ये भी पढ़ें:पटना एयरपोर्ट: परिसर में अब फ्री में यात्रियों को मिलेगी ई-रिक्शा सेवा, निजी ऑटो के प्रवेश पर प्रतिबंध

आपको बता दें कि लगातार यात्री भी यहां पहुंच कर अपने सामानों का वजन माप रहे हैं. जिससे उन्हें काफी सहूलियत हो रही है. अमूमन विमानन कंपनियां 15 किलो से ज्यादा वजन के समान एक यात्री को ले जाने का परमिशन नही देती है. अगर यात्री पहले ही अपने सामान का वजन को माप लेंगे तो जो अतिरिक्त पैसे उन्हें सामान को ले जाने के लिए चुकाना पड़ता है, उससे यात्री बच पाएंगे.

देखें ये वीडियो

पटना से दिल्ली जा रहे छात्र गुड्डू कुमार ने कहा कि हमने अपने सामान का वजन किया है. मात्र 5 किलो सामान मेरे साथ है. बहुत अच्छा काम हुआ है. वजन मापने के लिए मशीन लगाई गई है. उससे सहूलियत हो रही है. वहीं बेंगलुरु जा रहे राकेश कुमार ने बताया कि वह यहां पहुंचकर सबसे पहले अपने सामान का वजन किये हैं. उन्होंने कहा कि मेरे टिकट में मात्र 15 किलो सामान ले जाने का परमिसन है लेकिन वजन किये तो मेरे पास 12 किलो ही समान है. ठीक है मशीन लग गया है, सहूलियत मिली है.

ये भी पढ़ें:पटना एयरपोर्ट में नौकरी के नाम पर ठगी, एथिक्स विभाग को दी गई जानकारी

एयरपोर्ट पर नाप तौल मशीन लगते ही बड़ी संख्या में यात्री अपने सामान का भी वजन करते दिख रहे हैं और जिस तरह पहले लोग जाने अनजाने में जरूरत से ज्यादा सामान लेकर एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश करते थे, बाद में उन्हें सामान को लेकर अतिरिक्त शुल्क लिया जाता था. अब एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार पर इस मशीन के लग जाने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details