बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विश्व पर्यावरण दिवस पर मेयर ने लोगों को दी पर्यावरण सुरक्षित करने की सलाह

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पटना की मेयर सीता साहू ने कलेक्ट्रेट घाट पर नगर निगम की ओर से आयोजित पौधारोपण के कार्यक्रम में पहुंचकर पौधा लगाया.

By

Published : Jun 5, 2019, 3:56 PM IST

मेयर ने किया पौधारोपण

पटना: अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के मौके पर राजधानी पटना के कलेक्ट्रेट घाट स्थित रिवर फ्रंट पर पौधा रोपण किया गया. यह पौधा रोपण पटना नगर निगम की ओर से किया गया. इस मौके पर पटना की मेयर सीता साहू, डिप्टी मेयर विनय कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

मेयर ने किया लोगों को जागरुक
विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पटना की मेयर सीता साहू ने कलेक्ट्रेट घाट पर नगर निगम की ओर से आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में पहुंचकर पौधा लगाया. इस दौरान उन्होंने कहा कि शहर में प्रदूषण काफी बढ़ गया है. जिसको लेकर लोगों को जागरुक होने की जरूरत है. प्रदूषण को कम करने के लिए पेड़-पौधे लगाने की सख्त आवश्कता है.

विश्व पर्यावरण दिवस पर मेयर ने किया वृक्षारोपण

वातावरण को सुरक्षित करने की सलाह- डिप्टी मेयर
पटना नगर निगम के अपर नगर आयुक्त देवेंद्र प्रसाद तिवारी ने कहा कि लोगों को सिर्फ पर्यावरण दिवस पर पेड़ ही नहीं लगाना चाहिए. लोगों को वातावरण सुरक्षित करने के लिए हर दिन एक पेड़ लागाने की जरुरत है. अपर आयुक्त ने कहा कि पटना नगर निगम और पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से कलेक्ट्रेट घाट से लेकर बंसी घाट के अंतर्गत आने वाले सभी घाटों पर वृक्षारोपण किया जा रहा है.

इस घाट के बीच हो रहा वृक्षारोपण
डिप्टी मेयर ने कहा कि यह इसलिए किया जा रहा है, ताकि आम जनता को यह संदेश मिल जाए कि शहर में प्रदूषण की मात्रा कितनी बढ़ गई है. इस केवल वृक्षारोपण से ही कम किया जा सकता है. साथ ही सलाह दी कि सभी को अपने नाम से अपने जीवन में एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details