बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अभी से सचेत हो जाइए! कलश यात्रा में उमड़ी भीड़... कोरोना काल में ये तस्वीरें डराने वाली है

पटना के पुनपुन प्रखंड क्षेत्र के मनोराह गांव में सोमवार को मूर्ति स्थापना को लेकर कलश यात्रा निकाली गई. जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए. आस्था के इस जनसैलाब को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी मौजूद रही.

By

Published : Jun 29, 2021, 10:03 AM IST

कलश यात्रा
कलश यात्रा

पटना:पुनपुन ( Punpun ) के मनोराह गांव में बन रहे सूर्य मंदिर ( Surya Mandir ) में भगवान भास्कर की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सोमवार को मनोहरा गांव से पुनपुन नदी ( Punpun River ) तक जलभरी को लेकर कलश यात्रा ( Kalash Yatra ) निकाली गई. इस कलश यात्रा में हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें:गया: कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए महायज्ञ का आयोजन, निकाली गई कलश यात्रा

कोरोना पर आस्था भारी!
पुनपुन के मनोराह में सोमवार को आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा, जहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु कलश यात्रा में शामिल हुए. कलश यात्रा पुनपुन नदी से जल लेकर मनोराह गांव लौटी, उसके बाद हवनकुंड के परिक्रमा करते हुए पूजन किया गया. कलश यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गई.

कलश यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

"मनोराह गांव मे छठ पूजा को लेकर कहीं घाट एवं सूर्य मंदिर नहीं था. ऐसे में 70 लाख की लागत से मंदिर और तालाब का निर्माण करवा रहे हैं, ताकि आस-पास के सैकड़ों ग्रामीणों को छठ पूजा के लिए कहीं दूसरे जगह नहीं जाना पड़े."-आदित्य कुमार, कार्यक्रम के आयोजक

मूर्ति स्थापना को लेकर निकाली गई कलश यात्रा

इसे भी पढ़ें:बेतिया: 7 लाख की लागत से बना मंदिर, 111 कुंवारी कन्याओं ने निकाली कलश यात्रा

सूर्य मंदिर का हो रहा निर्माण
पुनपुन के मनोराह गांव में 70 लाख की लागत से सूर्य मंदिर का निर्माण हो रहा है. इस मंदिर में भगवान भास्कर की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कलश यात्रा निकाली गई. कलश यात्रा में उमड़ी भीड़ को देखते हुए अंचलाधिकारी और स्थानीय पुलिस की टीम मौके पर मौजूद रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details