बिहार

bihar

By

Published : Mar 14, 2020, 2:07 AM IST

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस का खौफ: बाजार से गायब हुआ मास्क और सैनिटाइजर

पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. विमल कारक ने बताया कि जिन्हें फ्लू कि शिकायत है, उन्हें मास्क पहनना चाहिए. उन्होंने बताया कि कोरोना से प्रिकॉशन के लिए सैनिटाइजर साबुन से भी हाथ धोकर साफ रख सकते हैं. मास्क की जगह साफ रुमाल का भी प्रयोग कर सकते हैं.

patna
बाजार से गायब हुआ मास्क और सैनिटाइजर

पटना: कोरोना वायरस को लेकर देशभर में अलर्ट जारी है. बिहार में भी कोरोना वायरस से बचाव को लेकर कई कदम उठाए जा रहे हैं. वहीं, कोरोना से बचाव को देखते हुए से राजधानी के लोगों में मास्क और सैनिटाइजर की डिमांड कई गुना ज्यादा बढ़ गई है. ऐसे में बाजार के सभी मेडिकल स्टोर से मास्क और सेनीटाइजर पूरी तरह से गायब हो चुका है.

'दुकानों पर मास्क और सैनिटाइजर नहीं है उपलब्ध'
मेडिकल शॉप पर मास्क खरीदने पहुंचे युवक रजत ने बताया कि वह कई मेडिकल शॉप पर जा चुके हैं. लेकिन उन्हें मास्क नहीं मिला है. वहीं, दवा दुकानदार प्रेमशंकर ने बताया कि सैनिटाइजर और मास्क का शॉर्टेज चल रहा है. उनके दुकान पर मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध नहीं है और कहीं मिल भी नहीं रहा है. उन्होंने बताया कि डीलर के पास भी मास्क नहीं है. वह रोजाना ऑर्डर भेज रहे है, लेकिन आ नहीं रहा है.

देखें पूरी रिपोर्ट

'साफ सफाई का रखे विशेष ध्यान'
मास्क और सेनीटाइजर को जहां लोग कोरोना से बचाव के लिए बहुत जरूरी मान रहे हैं. इस मामले पर पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. विमल कारक ने बताया कि जिन्हें फ्लू कि शिकायत है. उन्हें मास्क पहनना चाहिए. उन्होंने बताया कि कोरोना से प्रिकॉशन के लिए सैनिटाइजर साबुन से भी हाथ धोकर साफ रख सकते हैं. मास्क की जगह साफ रुमाल का भी प्रयोग कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि डब्ल्यूएचओ का जो गाइडलाइन है. उसके मुताबिक हाथ और शरीर की साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details