बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना जंक्शन पर मिलेंगे मास्क और सैनिटाइजर, लगाई गई ऑटोमेटिक मशीन

पटना जंक्शन पर ऑटोमेटिक सैनिटाइजर और मास्क की मशीन लगाई गई है. यह मशीन पैसे डालते ही यात्रियों को मास्क और सैनिटाइजर मुहैया करा देगी.

By

Published : Jun 9, 2020, 7:17 PM IST

पटना जंक्शन
पटना जंक्शन

पटना: कोरोना महामारी के इस दौर में रेल यात्रा के लिए प्लेटफॉर्म पहुंचे यात्री अगर गलती से या जल्दबाजी से मास्क और सैनिटाइजर ले जाना भूल जाते हैं. तो अब उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है. रेलवे ने इसके उपाय कर दिए हैं. पटना जंक्शन पर ऑटोमेटिक फेस मास्क और सैनिटाइजर डिस्पेंसर मशीन लगाई गई है, इसे आसानी से प्राप्त किया जा सकता है.

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर यह मशीन लगाई गई है. ऑटोमोटिक वेंडिंग मशीन में पैसा डालकर फेस मास्क और सैनिटाइजर खरीदा जा सकता है. उन्होंने बताया कि यहां फेस मास्क दो वेराइटी के हैं, जिसकी कीमत पर 80 रुपये और 100 रुपये है. जबकि सैनिटाइजर की उपलब्ध दो वेराइटी की कीमत 50 और 100 रुपये है.

रेलवे ने किया ट्वीट
रेल मंत्रालय ने भी इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है. रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर लिखा कि 'जब रेलवे आपके साथ है तो क्या चिंता है. जो यात्री मास्क और सैनिटाइजर लाना भूल गए हैं, उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है. पटना जंक्शन पर यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे द्वारा स्वचालित मास्क और सैनिटाइजर डिस्पेंसर मशीन लगाई गई है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details