बिहार

bihar

बेघर और गरीबों को मिलेगी ठंड से राहत, मसौढ़ी में बना रैन बसेरा, SDM ने लिया जायजा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 20, 2023, 8:11 AM IST

Rain Basera In Patna: पटना में बढ़ते ठंडा को देखते हुए नगर परिषद मसौढ़ी की ओर से रयान बसेरा की व्यवस्था की गई है. इस से बेघर और गरीबों को बड़ी राहत मिलेगी. बता दें कि दीनदयाल अंत्योदय योजना के तहत रयान बसेरा को बनाया गया है.

Rain Basera In Patna
पटना के मसौढी में बना रैन बसेरा

पटना: बिहरा में लगातार ठंड में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. राजधानी पटना में भी सुबह और रात के वक्त तापमान लगातार गिर रहा है. ऐसे में बेघर और गरीबों को हो रही परेशानी को देखते हुए मसौढ़ी नगर परिषद की ओर से रयान बसेरा की व्यवस्था की गई है. जिसका एसडीएम एवं कार्यपालक पदाधिकारी ने सोमवार को निरीक्षण किया. बता दें कि यह रैन बसेरा दीनदयाल अंत्योदय योजना के तहत बेघर और गरीबों के लिए बनाई गई है.

पटना के मसौढी में बना रैन बसेरा

नगर परिषद कार्यालय के पास बना रैन बसेरा: वहीं, बढ़ते ठंड को देखते हुए मसौढ़ी में बेघर और गरीबों को ठंड से निजात दिलाने को लेकर नगर परिषद की ओर से तकरीबन 50 से अधिक व्यक्तियों की क्षमता वाला रैन बसेरा बनाया गया है. यह रैन बसेरा नगर परिषद कार्यालय के पास बनाया गया है, जिसमें पुरुष एवं महिला के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है. इसके अलावा गांधी मैदान के पास भी 50 व्यक्तियों की क्षमता वाला रैन बसेरा बनाया गया है.

सुविधाओं से लैस रैन बसेरा से होगी सहूलियत: जिले में जब कड़ाके की ठंड होगी तो गरीबों और बेधरों को इसमें समुचित लाभ मिलेगा. इसके लिए एसडीएम प्रीति कुमारी और नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने मसौढ़ी में दो जगहों पर बने रैन बसेरा का जायजा लिया. इसके अलावा रैन बसेरा के पास सुविधाओं का जायजा लेते हुए एसडीएम प्रीति कुमारी ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को कई दिशा निर्देश भी दिए.

"ठंड से निजात दिलाने को लेकर नगर परिषद की ओर से मसौढी में दो जगहो पर रैन बसेरा बनाया गया है, जहां गरीबों और बेघर लोगों को सहूलियत होगी, जिसका जायजा लेने के लिए एसडीएम प्रीति कुमारी ने घूम-घूमकर सुविधाओं का जायजा लिया." - कृपानारायण यादव, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, मसौढी

"बेघर और गरीबों के लिए मसौढी में दो रैन बसेरा बनाया गया है. जहां 50 से अधित व्यक्ति की रहने की व्यवस्था की गई है. हमने दोनों रैन बसेरा का जायजा लिया है. सुविधाओं का भी निरीक्षण किया है. इसके अलावा ठंड में गरीबों और खासकर बुजुर्गों के लिए कंबल भी वितरण भी किया जाएगा. वहीं, विभिन्न चौक चौराहा पर अलाव की भी व्यवस्था किया जा रही है." - प्रिती कुमारी, एसडीएम, मसौढी

इसे भी पढ़े- रैन बसेरों में सुविधाओं का घोर अभाव, कांग्रेस विधायक ने कहा- जांच करें CM

ABOUT THE AUTHOR

...view details