बिहार

bihar

By

Published : Jul 14, 2023, 10:17 AM IST

ETV Bharat / state

Masaurhi News: एंबुलेंस चालकों की अनिश्चित हड़ताल से मरीजों की सांसे अटकी, ग्रामीण मरीजों को बढ़ी परेशानी

अपने 5 महीने के बकाया वेतन की मांग को लेकर मसौढ़ी अनुमंडल के तमाम प्रखंडों के एंबुलेंस के चालक हड़ताल पर चले गए हैं. ऐसे में मरीजों की सांसे अटक गई हैं. उन्हें अस्पताल में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

एंबुलेंस चालकों की अनिश्चित हड़ताल
एंबुलेंस चालकों की अनिश्चित हड़ताल

पटनाःमसौढ़ी अनुमंडल के तमाम प्रखंडों के कुल 12 एंबुलेंस के सभी चालक हड़ताल पर चले गए हैं.अनुमंडल में मसौढ़ी, धनरूआ, पुनपुन और अनुमंडलीय अस्पताल हैं. बताया जाता है कि 5 महीने के बकाया वेतन की मांग को लेकर एंबुलेंस चालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं.

ये भी पढ़ेंःPatna News: मसौढ़ी में ऑटो-टोटो यूनियन की हड़ताल से यात्री परेशान, चालकों ने किया प्रदर्शन

अनिश्चितकालीन हड़ताल एंबुलेंस चालक: चालकों की माने तो लगातार एजेंसी और सरकार के माध्यम से अपने लंबित वेतनमान की मांग कर रहे थे, वेतन नहीं मिलने पर आजिज होकर संघ के आह्वान पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने की घोषणा कर दी गई है. एंबुलेंस चालकों की हड़ताल पर चले जाने से पटना के ग्रामीण इलाकों में खासकर गर्भवती महिलाएं एवं डिलीवरी मरीजों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा इमरजेंसी सेवा सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है.

मरीजों की परेशानी बढ़ीः ऐसे में सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अस्पताल प्रबंधक द्वारा तत्काल में एक निजी एंबुलेंस की सुविधा रखने की बात कर रहे हैं. अनुमंडल अस्पताल के प्रबंधक चंद्रशेखर आजाद ने कहा एंबुलेंस चालकों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से मरीजों के बीच परेशानी बढ़ गई है और सबसे ज्यादा परेशानी गांव हाथों से आने वाली डिलीवरी पेशेंट महिलाओं को उनके घर तक पहुंचाने और इमरजेंसी सेवा आदि इसकी नहीं रहने से परेशानी बढ़ गई है, लेकिन इमरजेंसी सेवा को लेकर तत्काल एंबुलेंस को रखने का निर्देश हुआ है.

"5 महीने के बकाया वेतनमान की लेकर सभी एंबुलेंस चालकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर घोषणा कर दी है मरीजों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. अस्पताल प्रशासन भी परेशान हो चुके हैं. पूरे मसौढ़ी अनुमंडल में 12 एंबुलेंस हैं. जिसमें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मसौढ़ी में तीन, धनरूआ में तीन ,पुनपुन में चार और अनुमंडल रेसलर अस्पताल में तीन एंबुलेंस हैं, सभी एंबुलेंस बंद हैं"-चंद्रशेखर आजाद, प्रबंधक, अनुमंडलीय अस्पताल

ABOUT THE AUTHOR

...view details