बिहार

bihar

By

Published : Oct 9, 2020, 9:45 PM IST

ETV Bharat / state

मसौढ़ी: चुनावी सभा को लेकर गांधी मैदान में जगह-जगह बनाए गए गोल घेरे

चुनावी सभा में उमड़ने वाले भीड़ को देखते हुए मसौढ़ी प्रशासन ने गांधी मैदान में जगह-जगह पर गोल घेरे बनाए हैं. ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके.

मसौढ़ी प्रशाशन
मसौढ़ी प्रशाशन

पटना(मसौढ़ी): संक्रमण काल में चुनाव आयोग और जिला प्रशासन के लिए सुरक्षित तरीके से चुनाव संपन्न कराना किसी चुनौती से कम नहीं है. इसको लेकर आयोग ने भी अपनी कमर कस ली है और चुनावी सभाओं में उमड़ने वाली भीड़ में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए जिला प्रशासन को विशेष निर्देश दिये. जिसके बाद जिला प्रशासन की तरफ से गांधी मैदान में हजारों गोल सर्किल बनाया गया. ताकि सभा में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके.

जिला प्रशासन का कहना है कि इस मैदान में जब किसी पार्टी की चुनावी सभा होगी, तो सभा में आने वाले लोग इसी गोल घेरे में दो गज की दूरी पर खड़ा होकर नेता के भाषण को सुनेंगे.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'राजद प्रत्याशी पर दर्ज हो चुका है केस'
नामांकन के छठे दिन राजद प्रत्याशी रेखा देवी ने नामांकन दाखिल करने के बाद मसौढी गांधी मैदान में चुनावी सभा की थी. इस सभा में हजारों की संख्या में राजद समर्थक पहुंचे थे. जहां ना को सोशल डिस्टेंसिग का पालन किया गया था और ना ही किसी ने मास्क पहना था. हालांकि, मामला संज्ञान में आने के बाद सहायक निर्वाची अधिकारी के आदेश पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में राजद प्रत्याशी रेखा देवी पर मसौढ़ी थाने में मामला दर्ज कराया गया था.

जिला प्रशासन चला रही जागरूकता अभियान
बता दें कि कोरोना संक्रमण काल में उपचुनाव होने के कारण राजनीतिक दलों व चुनाव आयोग के सामने कई बड़ी चुनौतियां है. सबसे बड़ी चुनौती संक्रमण का भय दूर कर मतदाता को मतदान केंद्र तक पहुंचाने की है. इसके लिए तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं. राजनीतिक दल भी मतदान केंद्र स्तर पर कार्यकर्ताओं की तैनाती कर मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे. चुनाव आयोग की हर चुनाव में कोशिश होती है की अधिक से अधिक मतदान हो. इसके लिए मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details