बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः ठंड ने लगाई रफ्तार पर ब्रेक, निर्धारित समय से विलंब चल रही हैं ट्रेनें

ट्रेन की लेटलतीफी से निपटने के लिए रेलवे प्रशासन ने पटना-हावड़ा रुट पर रोजाना एक ट्रेन को रद्द किया गया है. बावजूद इसके कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से विलंब चल रही है.

By

Published : Dec 17, 2019, 1:53 PM IST

patna junction
पटना जंक्शन प

पटनाःउत्तरी भारत में बारिश के बाद ठंड ने दस्तक दे दी. कोहरे के साथ ठंड की दस्तक ने मौसम का मिजाज बदल दिया. वहीं, ट्रेनों की लेटलतीफी का दौर भी शुरू हो गया है. रेलवे प्रशासन के दावे के बावजूद कई ट्रेन विलंब से चल रही है. मंगलवार को पटना जंक्शन पर कई ट्रेन अपने निर्धारित समय से विलंब से पहुंची. दिल्ली से पटना आने वाली अधिकांश ट्रेन अपने समय से विलंब चल रही हैं.

ट्रेनों के सुचारू परिचालन के लिए 16 दिसंबर से 30 जनवरी तक प्रतिदिन पटना जंक्शन से गुजरने वाली एक ट्रेन को रेलवे प्रबंधन ने रद्द किया है. मंगलवार को दिल्ली डिब्रूगढ़ मेल एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 15956 रद्द है. बावजूद इसके ठंड ने ट्रेन की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. बता दें कि पटना जंक्शन से मोकामा की तरफ जाने वाली डाउन गाड़ी अपने निर्धारित समय से विलंब चल रही हैं.

ट्रेन का इंतजार करते यात्री

निर्धारित समय से विलंब चलने वाली ट्रेनों की सूची:

  • 1. ट्रेन संख्या 12392 नई दिल्ली राजगीर श्रमजीवी सुपरफास्ट एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से ढाई घंटे लेट चल रही है.
  • 2. ट्रेन संख्या 12316 उदयपुर कोलकाता अनन्या एक्सप्रेस निर्धारित समय से 3 घंटे 40 मिनट की देरी से चल रही है.
  • 3. ट्रेन संख्या 22406 आनंद विहार भागलपुर गरीब रथ एक्सप्रेस निर्धारित समय से 3 घंटा 45 मिनट लेट चल रही है.
  • 4. वही, ट्रेन नंबर 20802 नई दिल्ली इस्लामपुर मगध एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 2 घंटे की लेट चल रही है.
    पटना जंक्शन

रेल मंत्री ने ट्वीट कर किया था दावा
बता दें कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्रेन को ट्रेनों को लेटलतीफी से निजात दिलाने की बात कही थी. साथ ही ठंड में कोहर से निपटने के लिए तकनीक के इस्तेमाल की बात कही थी. उन्होंने ट्वीट कर कहा था 'सर्दियों के मौसम में यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिये भारतीय रेल तैयार है. इसके लिये ट्रेन के लेट होने की स्थिति में यात्रियों के मोबाइल पर सूचना, रात को विशेष पेट्रोलिंग व सिग्नल की जानकारी पॉयलट तक पहुंचाने के लिये फॉग सेफ्टी डिवाइस जैसी अनेकों व्यवस्थाएं की गयी हैं.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details