बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: दानापुर में बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, थाने में कई पुलिसकर्मी हुए पीड़ित

राजधानी पटना से सटे दानापुर नगर में डेंगू का प्रकोप बढने लगा है. कई मोहल्ले में लोग इसकी चपेट में आने लगे है. जिससे लोगोे को डेंगू का डर सताने लगा है.

By

Published : Nov 7, 2020, 2:41 AM IST

patna
patna

पटना: राजधानी पटना से सटे दानापुर नगर में डेंगू का प्रकोप बढने लगा है. कई मोहल्ले में लोग इसकी चपेट में आने लगे है. जिससे लोगों को डेंगू का डर सताने लगा है. सबसे ज्यादा प्रकोप नगर थाना इलाके में देखने को मिल रहा है. थाना के कुछ पदाधिकारी समेत करीब आधा दर्जन पुलिस कर्मी भी इसके चपेट में आ चुके है. कुछ ठीक हो चुके तो कुछ शुक्रवार को भी डेंगू की चपेट में आए हैं.

थाना के अन्य कर्मी इससे डरे सहमे हुए है. इससे बचाव को लेकर मच्छरदानी का प्रयाग कर रहे हैं. थाना ही बल्कि आस पास के इलाके में भी कई लोग डेंगू के चपेट में आ गए हैं. इसके अलावे नगर के बीबीगंज मछुआटोली न्यू गोसाई टोला, सुलतानपुर झखड़ीमहादेव समेत अन्य इलाकों में भी डेंगू पांव पसारने लगा है. लोगों की माने तो गंदगी और जल जमाव से इलाके में मच्छर का प्रकोप काफी बढ गया है. लेकिन दवा और फॉगिंग की समुचित व्यवस्था निकाय प्रशासन द्वारा नहीं की जा रही है. जिससे डेंगू फैलने लगा है.

कई पुलिसकर्मियों हुए डेंगू पीड़ित
जानकारी के अनुसार दानापुर थाना में तैनात एसआई मेघनाथ गुप्ता, एसआई मौजम अली, एएसआई चितरंजन कुमार, एएसआई विजय कुमार, सिपाही सुधांशु कुमार, सिपाही आर के राय और होमगार्ड के दो सिपाही डेंगू की चपेट में आ चुके हैं. वहीं इसमें दो पदाधिकारी ठीक हो चुके है. वहीं थानाध्यक्ष अजीत कुमार साहा ने बताया कि कुछ पदाधिकारी और पुलिस जवान डेंगू की चपेट में आ गए थे. अभी कुछ बीमार हैं.

इलाके में चलाया जा रहा दवा और फॉगिंग का कार्य
वहीं नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि डेंगू से बचाव को लेकर फॉगिंग कराया जा रहा है. छावनी परिषद के उपाध्यक्ष उमेश कुमार ने बताया कि डेंगू से बचाव को लेकर छावनी क्षेत्र में दवा और फॉगिंग कराया गया है. यह कार्य जारी रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details