बिहार

bihar

By

Published : Apr 1, 2021, 8:06 AM IST

ETV Bharat / state

1 साल बाद पटरी पर दौड़ेगी पटना-मंडुआडीह जनशताब्दी एक्सप्रेस, यात्रियों को सहूलियत

लॉकडाउन के दौरान बंद पड़े मंडुआडीह काशी जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन एक साल बाद पुन: शुरू कर दिया है. इस ट्रेन के परिचालन से पटना से वाराणसी जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी.

ट्रेन का परिचालन
ट्रेन का परिचालन

पटना: भारतीय रेलवे ने कोरोना काल में बंद पड़े लगभग 70 से 80 ट्रेनों का परिचालन एक-एक करके शुरू कर दिया है. इस कड़ी में पूर्व मध्य रेल के वाराणसी औरपटना जंक्शनके बीच चलने वाली मंडुआडीह काशी जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू कर दिया गया है. बता दें कि यह ट्रेन पटना जंक्शन से खुलकर मंडुआडीह तक जाती है.

ट्रेन का परिचालन शुरू.

इसे भी पढ़ें:पटना: होली स्पेशल ट्रेन और NTPC परीक्षा स्पेशल ट्रेन का होगा परिचालन

जानिए कौन-कौन से स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन
मंडुआडीह काशी जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव पटना, आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन दिलदारनगर होते हुए मंडुआडीह पहुंचती है. लॉकडाउन के कारण इस ट्रेन का परिचालन बंद था. यह ट्रेन एक साल बाद पटरी पर दौड़ी रही है. ऐसे में अब बिहार के लोगों को वाराणसी जाने में परेशानी नहीं होगी. यह ट्रेन पटना जंक्शन से 5:20 बजे खुलकर मंडुआडीह 10:40 बजे पहुंचती है. इस ट्रेन के परिचालन से बिहार और यूपी के यात्रियों को काफी लाभ मिलेगा. इसके साथ ही राजधानी पटना में काम करने वाले लोगों के लिए भी काफी सहूलियत होगा.

ये भी पढ़ें:272 मेल-एक्सप्रेस और 72 पैसेंजर ट्रेनें शुरू, स्पेशल ट्रेनों के किराए से यात्रियों की बचेगी जान


कोविड-19 के मानकों का करना होगा पालन
डाउन में मंडुआडीह से पटना जंक्शन के बीच चलने वाली मडुआडीह काशी जन शताब्दी का परिचालन मंडुआडीह से सुबह 6:00 बजे खुलकर पटना जंक्शन 11:00 बजे पहुंचेगी. ट्रेन वाराणसी के मंडुआडीह से खुलकर वाराणसी जंक्शन, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, दिलदारनगर, बक्सर स्टेशन, आरा जंक्शन पर रुकते हुए पटना पहुंचेगी. इस ट्रेन के सभी सीटें आरक्षित श्रेणी के होंगे. यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के मानकों का पालन करना होगा. इस ट्रेन के परिचालन शुरू हो जाने से कई जिलों के यात्रियों के साथ-साथ पटना वाराणसी यात्रियों को काफी लाभ मिलेगा. साथ ही काफी हद तक समय की भी बचत होगी.

'ट्रेन का परिचालन शुरू कर दिया गया है. बिहार और बनारस की यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगा. हालांकि यह ट्रेन 30 अप्रैल तक के लिए शुरू किया गया है. बाद में इसका समय अवधि और बढ़ाया जा सकता है.'-बबलू कुमार, ट्रेन परिचालन कर्मी

ABOUT THE AUTHOR

...view details