बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Patna News: पुलिस के नाम पर करता था पैसे की उगाही, गुप्त सूचना पर दलाल कई आपत्तिजनक सामान के साथ गिरफ्तार

पटना पुलिस को बड़ी कामयाबी तब मिली जब गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस के नाम पर रंगदारी वसूलने वाले शख्स को धर दबोचा गया. गिरफ्तार व्यक्ति के पास से अवैध रूप से रखे एक सैफ जवान का आईडी कार्ड इसके अलावा पुलिस नेम प्लेट साथ ही दो मोबाइल और पुलिस लिखी एक स्विफ्ट बरामद की गई है.

By

Published : Mar 18, 2023, 2:43 PM IST

Man arrested for extorting money in name of police
Man arrested for extorting money in name of police

पुलिस के नाम पर रंगदारी लेने वाला शख्स गिरफ्तार

पटना:प्रदेश में इनदिनों अवैध खनन हो या अवैध तरीके से बालू पासिंग या रंगदारी पुलिस प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रही है. एक बार फिर पटना पुलिस की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. एक थाना के दलाल को गिरफ्तार किया है, जिसकी काफी दिनों से पटना पुलिस की टीम तलाश करने में जुटी हुई थी.

पढ़ें-पटना में प्रतियोगी परीक्षा पास कराने वाले चार शातिर गिरफ्तार, पुलिस वाला निकला मास्टरमाइंड

थाने के नाम पर रंगदारी लेने वाला शख्स धराया: वहीं इस पूरे मामले का उद्भेदन करते हुए पटना जिले के पालीगंज एएसपी अवधेश सरोज दीक्षित ने प्रेसवार्ता करते हुए जानकारी देते हुए कहा पुलिस को काफी दिनों से इस दलाल की तलाश थी. बिक्रम क्षेत्र और पालीगंज अनुमंडल क्षेत्र के कई थानों के नाम पर यह शख्स दलाली का कार्य करता था. यहां तक की अवैध रूप से बालू गाड़ियों को पासिंग देता था और रंगदारी भी लेता था.

अवैध तरीके से कराता था बालू की गाड़ियों को पास:पूरे मामले पर पालीगंज एएसपी अवधेश सरोज दीक्षित ने बताया कि काफी दिनों से सूचना मिल रही थी कि सुजीत कुमार नामक युवक थाना के नाम पर दलाली और अवैध रूप से बालू गाड़ी की पासिंग कराता है. बीते रात को बिक्रम पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि बिक्रम क्षेत्र में सुजीत कुमार अवैध रूप से गाड़ी की पासिंग करा रहा है. जिसके बाद छापेमारी और कारवाई के दौरान सुजीत कुमार को पकड़ा गया.

"सुजीत के कार को भी जब्त किया गया है. जांच के क्रम में सुजीत कुमार के पास से अवैध रूप से रखे एक सैफ जवान का आईडी कार्ड इसके अलावा पुलिस नेम प्लेट साथ ही दो मोबाइल और एक स्विफ्ट जिसपर पुलिस लिखा हुआ था, बरामद किया गया है. पूछताछ में यह बात सामने आई है कि गिरफ्तार युवक पूर्व में पटना जिले के नौबतपुर थाना में स्पाइ का काम करता था और इसी दौरान वह अवैध रूप से बालू गाड़ी और रंगदारी का भी काम करता था."-अवधेश सरोज दीक्षित, एएसपी पालीगंज अनुमंडल,पटना

पुलिस को कई लोगों को मिली थी शिकायत: एएसपी ने कहा कि गिरफ्तार शख्स थाने के नाम पर अवैध रूप से वसूली का काम भी करता था. फिलहाल इसका मुख्य कार्य क्षेत्र के तमाम थानों में दलाली का कार्य था. इसके साथ-साथ इस काम में अन्य अपराधी भी शामिल थे या नहीं, फिलहाल इसकी भी जांच की जा रही है. गौरतलब है कि पालीगंज एएसपी अवधेश सरोज दीक्षित को अनुमंडल के तमाम थानों से लोगों द्वारा दलाली के नाम पर अवैध वसूली की शिकायत मिल रही थी जिसके बाद खुद एएसपी ने बिक्रम थाना और रानीतालाब थाना के दलालों का स्केच और प्रेस विज्ञप्ति फोटो के साथ जारी किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details